ट्रेन और गूगल मैप के सहारे हुई कमलेश तिवारी की हत्या, नया मोड़

कमलेश तिवारी हत्याकांड में नया मोड़ आया है । जांच में पता चला है कि हत्यारे वारदात को अंजाम देने के लिए ट्रेन से लखनऊ आए थे । लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से कमलेश तिवारी के घर का पता पूछते हुए दोनों आरोपी गणेशगंज पहुंचे थे । इसके साथ ही उनकी इस प्लानिंग में गूगल काफी मददगार रहा । गूगल मैप की मदद से आरोपी कमलेश तिवारी के दफ्तर की लोकेशन तलाश कर खुर्शीदबाग पहुंचे थे ।

जानकारी के अनुसार हत्यारों ने गूगल की मदद से कमलेश तिवारी के बारे में जानकारी जुटाई थी । कई वेबसाइट खंगालने के बाद हत्यारे गूगल मैप से कमलेश तिवारी की लोकेशन ढूंढकर खुर्शीदबाग पहुंचे थे । वहीं आरोपियों की लोकेशन हरदोई से मुरादाबाद होते हुए गाजियाबाद में मिली है । जानकारी के मुताबिक कमलेश तिवारी की हत्या करने के बाद दोनों आरोपियों की लास्ट लोकेशन बरेली में थी । कुछ देर बरेली में रुकने के बाद दोनों आरोपी यहां से फरार हो गए थे ।

10 पुलिस टीमें कर रही तलाश

गौरतलब है कि दोनों आरोपी अशफाक और मोइनुद्दीन की गिरफ्तारी के लिए यूपी एसटीएफ, एटीएस समेत पुलिस की 10 टीमें जुटी हुई है । जांच के दौरान 3 मोबाइल नंबरो को खंगालते हुए पुलिस ने पाया कि उनमें से राजस्थान का एक नंबर 17 अक्टूबर को एक्टिवेट हुआ था । ये नंबर कानपुर देहात के एक टैक्सी चालक के नाम पर जारी किया गया है । वारदात के एक दिन पहले कातिलों ने रात करीब साढ़े 12 बजे कमलेश तिवारी को कॉल की थी । वहीं इस मामले में शनिवार सुबह मौलाना अनावरुल हक़ को गिरफ्त में लिया गया था । 2012 में ‘कमलेश का सिर लाने वाले को 51 लाख रुपए इनाम’ वाले उनके बयान को आधार बनाकर पूछताछ के लिए हिरासत में रखा गया था।

Related Articles

Back to top button