तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली निदा खान का शादी समारोह में विरोध, दर्ज हुआ केस

निदा खान की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

लखनऊ. तीन तलाक के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान एक बार फिर चर्चाओं में है. इस बार शादी समारोह में पहुंची निदा को देखकर भाजपा छोड़ने के नारे लगाए गए. पुलिस को दी तहरीर में निदा ने खुद और परिवार पर जानलेवा हमले का आरोप भी लगाया है. निदा खान ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि वो अपने मामा की बेटी की शादी में 26 मार्च को पीलीभीत रोड स्थित एक मैरिज होम पहुंची थीं. वहां कुछ लोगों ने भाजपा छोड़ने का दबाव बनाया और नारे लगाने लगे. शादी में परिवार के सदस्य भी पहुंचे थे .निदा खान की तहरीर पर पति सहित आठ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

बता दें किनिदा खान आला हजरत हेल्पिंग सोसाइटी चलाती हैं. पिछले दिनों निदा ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की तो अब उनके विरोधी गुस्से में हैं. शादी समारोह में पहुंचने से पहले ही मामा के बेटे बरकात ने मुझे मैसेज किया कि मेरे खालू तस्तीम मियां, शीरान रजा व अर्सलान और मेरे मामू जरताब व बुरहान विरोध कर रहे हैं.

निदा खान ने दर्ज कराई FIR

बता दे कि उन्होंने शर्त रखी है कि अगर निदा भाजपा ज्वाइन करने पर तौबा करे तो उसे आने दिया जाएगा वरना समारोह में शामिल नहीं होने देंगे. निदा ने बताया कि उन्होंने यह भी कहा कि अगर मैं शादी समारोह में जबरदस्ती आई तो जान से मार देंगे.निदा खान का आरोप है कि जबहम शादी समारोह में पहुंचे तो वहां मौजूद भीड़ ने उन्हें घेर लिया. भीड़ में ये लोग भी शामिल थे. तौबा न करने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने लगे. जान से मारने की नीयत से धारदार हथियारों से हमला किया. इस हमले में उसके हाथों में चोट तक आई है. घटना की सूचना पुलिस को फोन से दी. थाना बारादरी की पुलिस वहां पहुंची तब ये लोग वहां से भाग खड़े हुए.आपको बता दें बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान को उसके पति ने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया था. जिसके खिलाफ अब निदा कोर्ट में लड़ाई लड़ रही हैं और तलाक पीड़ित महिलाओं की मदद भी करती हैं.

Related Articles

Back to top button