भारत दौरे से पहले बांग्लादेश टीम में यह बड़ा बदलाव, जानिए वजह

0
53

बांग्लादेश के भारत दौरे से पहले बांग्लादेश टीम में एक बहुत बड़ा बदलाव होने जा रहा है। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम ने टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग नहीं करने का निर्णय लिया है। रहीम ने अपना वर्कलोड कम करने के लिए यह फैसला लिया है। उनका कहना है कि वह तीनों प्रारूपों में खेलते हैं, इसलिए अपना वर्कलोड कम करने और चोट से बचने के लिए यह निर्णय ले रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक मुश्फिकुर ने कहा, ‘मेरी टेस्ट मैचों में विकेटकीपिंग करने की इच्छा नहीं है। मुझे आने वाले दिनों में सभी प्रारूपों में काफी सारे मैच खेलने हैं। मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा ढाका प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी हिस्सा लेता हूं। सबकुछ देखते हुए मुझे लगा कि मेरे ऊपर वर्कलोड ज्यादा हो रहा है।

मुशिफिकुर ने कहा मैं लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं !

मुश्फिकुर ने कहा, ‘मैं लंबे समय तक टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और तीनों प्रारूपों में खेलता हूं जिसके कारण मुझे अपनी फिटनेस का भी खास ध्यान रखना पड़ेगा। हालांकि पिछले 5 साल में मुझे कोई गहरी चोट नहीं लगी है, लेकिन मैंने इस दौरान आराम भी नहीं लिया है। मैं नहीं चाहता कि भविष्य में ऐसी स्थिति बने कि मुझे 1-2 सीरीज से आराम लेना पड़े। इससे अच्छा है कि मेरा वर्कलोड कम रहे और मैं लगातार खेलता रहूं। इसी वजह से मैंने टेस्ट क्रिकेट में अब विकेटकीपिंग नहीं करने का फैसला किया है।’

मुश्फिकुर ने कहा कि उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी टीम के मुख्य कोच को बांग्लादेश-ए के श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान ही दे दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here