मुकुल गोयल को DGP पद से किया गया, डीएस चौहान होंगे यूपी के अगले डीजीपी

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को कार्यकारी डीजीपी बनाया गया

लखनऊ,  यूपी पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटा दिया गया है। खबरों के मुताबिक, मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त किया गया है। उन्होंने डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को कार्यकारी डीजीपी बनाया गया है।

डीएस चौहान यूपी के अगले डीजीपी

बता दें, पिछले महीने हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई थी, जिसमें डीजीपी मुकुल गोयल को नहीं बुलाया गया था। तभी से चर्चा थी कि मुकुल गोयल को जल्द ही कार्यमुक्त किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, डीएस चौहान यूपी के अगले डीजीपी हो सकते हैं। डीएस चौहान अभी डीजी इंटेलिजेंस के पद पर कार्यरत हैं।

मुकुल गोयल

मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की पढ़ाई के बाद एमबीए भी किया है। मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। इसके अलावा कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। 22 फरवरी को 1964 को जन्मे मुकुल गोयल यूपी कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इन्होंने बीटेक व एमबीए की डिग्री प्राप्त कर रखी है। वह फरवरी 2024 में रिटायर होंगे।

 

Related Articles

Back to top button