आज लखनऊ के CBI कोर्ट में होगी आजम खान की पेशी, जानें क्या है आरोप

जल निगम भर्ती घोटाले में सीबीआई कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी होगी

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान की आज जल निगम भर्ती घोटाले में सीबीआई कोर्ट में व्यक्तिगत पेशी होगी। सीतापुर जेल में बंद आजम को सुबह करीब 9 बजे भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पुलिस की विशेष टीम लखनऊ के कैसरबाग स्थित सीबीआई की विशेष अदालत लेकर आएगी। सीतापुर के सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा के बीच आजम खान को लखनऊ लाया जाएगा।

जल निगम भर्ती घोटाले

बता दें कि आजम खान समाजवादी पार्टी की सरकार में जल निगम के अध्यक्ष थे। उनके कार्यकाल के दौरान जल निगम में सहायक अभियंता, अवर अभियंता, क्लर्क, आशुलिपिक समेत 1300 पदों पर भर्ती हुई थी जिसमें तमाम अनियमितताओं के साथ ही व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के आरोप लगे थे। शासन ने मामले की जांच एसआईटी से कराई थी। एसआईटी की जांच रिपोर्ट के आधार पर 25 अप्रैल 2018 को आजम खान समेत तत्कालीन नगर विकास सचिव, जल निगम के तत्कालीन एमडी, मुख्य अभियंता समेत भर्ती प्रक्रिया में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। आजम खान और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान भी ले लिया है।

इनके खिलाफ भी ट्रायल

जानकारी के मुताबिक एसआईटी ने आजम और जल निगम के इंजिनियर गिरीश चंद्र श्रीवास्तव के खिलाफ आईपीसी की धारा 201, 204, 420, 467,468, 471, 120बी व 13 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत चार्जशीट दाखिल की थी. छह अन्य अभियुक्तों नीरज मलिक, विश्वजीत सिंह, अजय कुमार यादव, संतोष कुमार रस्तोगी, रोमन फर्नांडीज और कुलदीप सिंह नेगी के खिलाफ आईपीसी की धारा 201, 204, 420, 467, 468, 471, 120बी व 66 आईटी ऐक्ट के तहत चार्जशीट दाखिल की थी. ये आरोपी परीक्षा करवाने वाली संस्था अपटेक से जुड़े हैं.

Related Articles

Back to top button