एमपी के गुना में चमत्कार, बिना घी, तेल के सालों से जल रही है जोत

मध्य प्रदेश : गुना जिले के, राघौगढ विधान सभा क्षेत्र के झाझोन गांव में चमत्कार हो रहा है। इस गांव में बरगद के पेड़ के नीचे शिव जी का एक छोटा सा मंदिर है। इस मंदिर में सन् 2001 से अखंड जोत जल रही है। आपने बहुत मन्दिरों में जोत जलती देखी होगी, लेकिन इस मंदिर जैसी नहीं देखी होगी। आपने देखा होगा जब किसी मंदिर में जोत जलती है तो उसमें घी या तेल डालना पड़ता है। लेकिन यहां कुछ अलग है। इसमें कुछ भी नहीं डाला जाता है, यह जोत सन् 2001 से लगातार निरन्तर 24 घन्टे जल रही है ।

इस जोत में घी- तेल कुछ भी नहीं डालते हैं । यह अपनें आप ही जलती है । इसे लगातार जलते हुए 19 साल हो चुके हैं – मंदिर के पुजारी का कहना है की जब सन् 2001 में नवरात्रि का समय था उस नवरात्रि के समय सिर्फ 9 दिन तक इस जोत में घी डाला था । इसके बाद आज तक भी घी तेल कुछ भी नहीं डाला यह जोत 24 घन्टे जल रही है यहाँ स्वयं भगवान विराजमान हैं ।

इतना ही नहीं इस जोत की सच्चाई जानने के लिए ग्रामींण व अन्य लोगों ने इसकी रखवाली कर के देखी कहीं ऐसा तो नहीं की इसमें कोई आखर घी या तेल डालता हो लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं। यहां के लोगों के कहना है को यहाँ सच में भगवान विराजमान हैं।

लोगो का कहना है कि इस जोत के दर्शन करने के लिए बड़ी दूर दूर से लोग आते हैं । जो भी सच्चे मन से इस जोत के दर्शन करता है इसके ऊपर विशवास रखता है। उसकी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। जो भी कोई मनोकामना लेकर इस जोत के दर्शन करने आता है । उसकी मनोकामना पूर्ण होती है, किसी को संतान सुख नहीं मिलता है बच्चे नही होते हैं – दुःख बीमारी सभी प्रकार के कष्टों से छुटकारा मिलता है।

Related Articles

Back to top button