मेदांता से आई ये बड़ी खबर, जाने कौन कौन है अस्पताल में

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जो 22 अगस्त,2022 से मेदांता अस्पताल में भर्ती है उनसे मिलने उनके बेटे अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव पहुचें । डॉक्टर के अनुसार मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक बताई जा रही है । आपको बता दे की उनकी किडनी में तेजी से संक्रमण फैल रहा है । उन्हें अभी जीवन रक्षक दवाइयों पर रखा जा गया है ।



संक्रमण फैलने के कारण उनके शरीर में क्रिएटनिन (Creatinine) का लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है । ऐसे समय में सामान्य डायलिसिस की जगह उन्हें एडवांस कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (सीआरआरटी थेरेपी) (Advance continuous rinal replacement therapy) के सपोर्ट पर रखा गया है । यह थेरेपी किडनी के बहुत खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर मानी जाती है ।




आपको बता दे की मुलायम सिंह यादव का इलाज आईसीयू (ICU) में विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा किया जा रहा है । समाजवादी पार्टी ने ट्विट कर कहा है की अब “हमारे नेता ठीक है इसलिए उन्होनें अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को गुरुग्राम में न आने की सलाह दी है ।




देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य नेताओ ने मुलायम सिंह यादव की तबीयत के बारे में पूछा और आश्वासन दिया की हर संभव मदद करेगें ।

Related Articles

Back to top button