यूपी की राजनीति से बड़ी खबर : मायावती ने अपने दाहिने हाथ सतीश चंद्र मिश्रा को पार्टी से निकाला

अभी मिली जानकारी के मुताबिक बसपा सुप्रीमों मायावती ने बहुजन समाज पार्टी से अपने दाहिने हाथ को अलग कर दिया है।

बड़ी खबर : अभी मिली जानकारी के मुताबिक बसपा सुप्रीमों मायावती ने बहुजन समाज पार्टी से अपने दाहिने हाथ को अलग कर दिया है। मतलब मायावती ने सतीश चंद्र मिश्रा को पार्टी से निकाल दिया है। जिसकी आधिकारिक सूचना अगले कुछ मिनटों में आ  जायेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्णय का लैटर अभी कुछ ही देर में जारी हो जायेगा।

अभी हाल ही में बसपा ने लोकसभा उपचुनाव में स्टार प्रचारक की लिस्ट अभी कुछ दिन पहले ही जारी की थी l जिसमें सतीश चंद्र मिश्रा का नाम शामिल नहीं था।  ऐसा कहा जा रहा है कि यूपी चुनाव के बाद से ही मायावती सतीश चंद्र मिश्रा से नाराज चल रहीं थी। जिसके फलस्वरूप मायावती सतीश चंद्र मिश्रा के   नुकूल दुबे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

सतीश चंद्र मिश्रा आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बसपा में सतीश चंद्र मिश्रा सिर्फ एक नाम नही था। बल्कि सतीश चंद्र मिश्रा मतलब बसपा सुप्रीमों मायावती। मगर अचानक ऐसा क्या हो गया कि मायावती को सतीश चंद्र मिश्रा को ही पार्टी से निकाला।

यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी का खराब प्रदर्शन इसकी बड़ी वजह मानी जा रही। साथ ऐसी खबरें भी आ रही थीं कि सतीश चंद्र मिश्रा की कांग्रेस पार्टी से नजदीकियां बढ़ती जा रही हैं। शायद इसी के कारण मायावती ने सतीश चंद्र मिश्रा को पार्टी से निलंबित कर दिया। हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर सूचना आना बाकी है।

Related Articles

Back to top button