रायबरेली शराब कांड में मुख्य आरोपी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

गैंगस्टर एक्ट के तहत 87 लाख की संपत्ति जब्त.

Major action administration main accused रायबरेली : रायबरेली शराब कांड में बड़ी कार्रवाई. मुख्य आरोपी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई. गैंगस्टर एक्ट के तहत 87 लाख की संपत्ति जब्त.

एक तरफ जहां अतिक्रमणकारियों पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सख्त कार्रवाई का दौर जारी है. वहीं शराब माफिया के खिलाफ भी योगी की पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है. ताजा मामला सूबे के रायबरेली जनपद का है. यहां जहरीली शराब कांड के गुनहगार की संपत्ति कुर्क कर ली गई है.

87 लाख कीमत आंकी गई जब्त की गई संपत्ति. गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई.

महाराजगंज थाना इलाके के पिंडारी गांव का रहने वाला कुंवर प्रवीण सिंह उर्फ केतन जनवरी माह में हुई ज़हरीली शराब काण्ड का मुख्य आरोपी था. ज़हरीली शराब पीने से दर्जन भर से ज़्यादा लोगों की मौत हुई थी. पुलिस ने केतन को शराब काण्ड में गिरफ्तार कर उसे जेल भेजते हुए गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी.

  • गैंगेस्टर ऐक्ट के तहत ही ज़िलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को पुलिस ने उसके आलीशान मकान को सील कर दिया है.
  • सुबह कार्रवाई के लिए बड़ी संख्या में गांव पहुंचे पहुंचे पुलिस वालों को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई.
  • कुर्क की गई संपत्ति की कीमत 87 लाख बताई गई है.
  • महाराजगंज के सीओ रामकिशोर सिंह ने बताया कि यह कार्रवाई 14 (1) के तहत की गई है.
  • अवैध तरीके से अर्जित धन का उपयोग कर बनाई गई संपत्ति को सील किया गया है.

इसी साल 24 जनवरी की रात महराजगंज कोतवाली क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में बिंडीज ब्रांड की देसी शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 30 से अधिक लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे. इस मामले में पुलिस पहले ही 14 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर चुकी है. इस सनसनीखेज घटना के बाद तत्कालीन आबकारी निरीक्षक सदर, जिला आबकारी अधिकारी के अलावा तत्कालीन महराजगंज कोतवाल समेत अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button