नींबू से लोगों ने किया तौबा, दुकानदार डंडे की निगरानी में हो रही बिक्री

दुकानदार अब डंडा लेकर कर रहे नीबू की सुरक्षा

लखनऊ. पेट्रोल-डीजल के बढते दामों ने वैसे ही आम जनका का हालत खराब कर रखा है, वहीं अब अब भीषण गर्मी के मौसम में शिकंजी के जरिए राहत पहुंचाने वाले नींबू की आसमान छूती कीमत लोगों के पसीने छुड़ा रही है। बीते कुछ दिनों से नींबू के भाव में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जो नींबू कुछ दिन पहले तक सौ रुपए किलो बिक रहा था, आज उसकी कीमत तीन सौ हो गई है। ऐसे में तो एक  नींबू 15 रुपए तक का बिक रहा है। बात यही खत्म नही हुई ऐसे में  दुकानदारो को अब डंडा लेकर अपने माल की सुरक्षा करना पड़ हैं। वहीं भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों ने नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है।

दुकानदार अब डंडा लेकर कर रहे नीबू की सुरक्षा

हालत यह है कि इस समय यहां एक नींबू 10 से 15 का बिक रहा है, जबकि 60 से 75 रुपये का ढाई सौ ग्राम और 300 रुपये किलो तक बिक रहा है। जिसके चलते नींबू बेचने वाले दुकानदार अब डंडा लेकर अपना धंधा कर रहे हैं। उनका कहना है कि ग्राहक जबरन कम पैसे देकर नींबू उठाने लगता है। जिसके चलते वह डंडा लेकर मजबूरी में ठेला लगाते हैं। जिससे वह अपने माल को बचा सकें।

बता दे कि यह मामला बाराबंकी में रेलवे स्टेशन रोड पर लगने वाली सब्जी मंडी का है। यहां सब्जी का ठेला लगाने वाले दुकानदार डंडा लेकर नींबू की सुरक्षा करने को मजबूर हैं। उनका कहना है कि लोग सब्जी खरीदने आते हैं और कभी-कभी कम पैसे या मोल-तोल करके जबरन नींबू उठाने लगते हैं। जबकि इस समय नींबू के दाम आसमान छू रहे हैं।

लोगों ने नींबू खरीदना किया बंद 

भीषण गर्मी में नींबू के दाम में हुई बढ़ोतरी से परेशान लोगों का कहना है कि, उन्होंने अब नींबू खरीदना ही बंद कर दिया है। लोगों का कहना है कि इतना महंगा नींबू खरीदेंगे, तो बाकी सब्जी कैसे खरीद पाएंगे। क्योंकि हम लोगों की कमाई तो सीमित ही है, लेकिन महंगाई बढ़ती ही जा रही है. लोगों का कहना कि है पेट्रोल-डीजल की तरह नींबू और बाकी सब्जियों के दामों में उछाल आया है। ऐसे में हम लोगों का बजट कैसे मैनेज होगा, यह सोचने वाली बात है। महंगाई को दखते हुए आम जनता का काफी परेशान नजर आ रही है।

Related Articles

Back to top button