कानून मंत्री को जब पता चला कि उनकी गाड़ी में लगा हुआ है उल्टा तिरंगा, तो…..

0
73

वाराणसी में अपने एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचे । इस दौरान एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। मंत्री बृजेश पाठक जिस गाड़ी से बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे थे उस गाड़ी में तिरंगा झंडा लगा हुआ था और वह झंडा उल्टा लगा था। जब बृजेश पाठक से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां ऐसा था लेकिन जैसे ही मेरी नजर उस पर पड़ी मैंने उसे सीधा करा दिया हालांकि बृजेश पाठक इस मामले को लेकर बचते नजर आए | लेकिन कानून मंत्री ने तो कानून को तोड़ ही दिया। वहीं मीडिया से बात करते हुए बृजेश पाठक ने उत्तर प्रदेश में मॉब लिंचिंग और गौशालाओं की दुर्व्यवहार पर सफाई पेश करते हुए सरकार के द्वारा कार्य किए जाने की बात कही ।


उत्तर प्रदेश के उन्नाव की घटना पर कहा कि हमारी सरकार के द्वारा मॉब लिंचिंग को लेकर एक कड़ा कानून बन रहा है | इस कानून के तहत जो भी मॉब लिंचिंग करेगा उसको 5 साल की सजा और यदि घटना में किसी को चोट आती है तो 10 साल की सजा | किसी की मौत होने पर आजीवन कारावास और पीड़ित को ₹500000 के मुआवजा का प्रावधान किया गया है । भीड़ द्वारा किसी भी व्यक्ति पर हमला किए जाने पर हमारी सरकार इस पर त्वरित और कड़ी कार्यवाई कर रही है ।

विगत दिनों मदरसों में हथियार मिलने को लेकर कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि हमारी सरकार कानून के तहत और प्रक्रिया के तहत कार्य कर रही है और जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्यवाई होगी |

 

 

संवाददाता अश्विनी कुमार त्रिपाठी की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here