यूपी में वाकई में बच्चा चोरी हो रही है, सबूत यहाँ है

0
98

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में कुछ समय से बच्चा चोरी की ख़बरों को अफवाह माना जा रहा था। हालांकि बीते दिनों ऐसी कुछ ख़बरों ने इसे हकीकत में तब्दील कर दिया है। ऐसी ही एक घटना बीती रात पीलीभीत(Pilibhit) जिले के बिलसंडा थाना क्षेत्र में हुई जब बाबा के भेष में आया एक युवक अस्पताल के बाहर से एक बच्ची को उठाकर ले गया। बच्ची के चोरी होने के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। एसपी मनोज सोनकर(SP Manoj Sonkar) ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की उन्होंने शीघ्र ही घटना के खुलासे के निर्देश दिए हैं।

मामला बिलसंडा थाना क्षेत्र के बमरौली गांव का है, जहाँ अस्पताल के बाहर से एक बच्ची को उसकी माँ के सामने ही चोरी कर लिया गया। चोरी हुई डेढ़ वर्षीय बच्ची जावित्री की माँ गीता देवी ने बताया कि उनकी बेटी लंबे अरसे से बीमार थी और सूखा रोग से ग्रस्त थी। गुरुवार को करीब 10:00 बजे बच्ची की दवा लेने वह बिलसंडा अस्पताल गई थी। अस्पताल में उस समय कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। कुछ देर इंतज़ार कर वह अस्पताल से निकल खेतों की तरफ शौच करने चली गई। गीता ने बताया कि उन्होंने अपनी बच्ची को समीप की घास पर लिटा दिया था। इसी बीच बाबा के भेष में आया एक युवक उनकी बच्ची को उठा ले गया। जब तक वह उठकर दौड़ी, तब तक वह तथाकथित बाबा बच्ची को लेकर खेतों से होता हुआ भाग चुका था। उन्होंने बताया कि काफी दूर तक उसका पीछा करने के बाद गीता बेहोश हो गई थी। हालांकि चीख-पुकार की वजह से मौके पर काफी लोग एकत्रित हो गए थे। भीड़ ने आसपास के सभी खेतों में तलाश की मगर कुछ हाथ न लगा। आख़िरकार देर शाम बिलसंडा थाने पहुंचकर पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस हरकत में आई बिलसंडा कोतवाल और पुलिस फोर्स द्वारा आसपास के खेतों में कौंबिंग कर काफी खोजबीन के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई।

सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से एसपी मनोज सोनकर ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर जगह का दौरा किया। पीड़ित परिवार से पूछताछ के बाद एसपी ने बिलसंडा कोतवाल को शीघ्र अतिशीघ्र मामले पर कार्यवाई के निर्देश दिए हैं। एसपी ने आश्वासन दिया है कि बच्ची को ढूंढने के लिए कई टीमों को लगाया गया है। उन्होंने शीघ्र ही सफलता मिलने की उम्मीद जताई है।

अजय देव वर्मा की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here