यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में अनूप प्रसाद होटल में दिखे संजय के साथ,पहुंचे जेल

नोएडा होटल के कैमरे में साथ-साथ कैद हुए अनूप प्रसाद व संजय उपाध्याय

लखनऊ: यूपी टीईटी पेपर लीक मामले में जांच जारी है. एसटीएफ की टीम लगातार इस कम में जुटी हुई हैं. ऐसे में यूपी टीईटी पेपर लीक मामले के आरोपी राय अनूप प्रसाद और परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय की मुलाकात तस्वीरें सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई हैं. जो की अब जांच एजेंसियों के हाथ लग गई हैं.  23 अक्टूबर 2021 को नोएडा के एक होटल में दोनों की मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात के बाद 26 अक्टूबर 2021 को राय अनूप प्रसाद की कंपनी आरएसएम फिनसर्व को यूपीटीईटी का पेपर छापने का आर्डर मिला था. इन दोनों ने नोएडा के एक फेमस होटल में मुलाकात की थी.

होटल से मिले मुलाकात के समय के सीसीटीवी फुटेज में सफेद शर्ट, स्लेटी रंग की पैंट में राय अनूप प्रसाद दिख रहा है. उसने एक  एक लेदर का बैग कंधे पर टांग रखा था.  वहीं, संजय उपाध्याय पीले रंग की टी शर्ट और स्काई ब्लू जींस में सीसीटीवी कैमरे में  कैद हुए.

टेंडर से पहले दोनों ने की थी मुलाकात

जानकारी के मुताबिक टेंडर से पहले होटल में दोनों की मुलाकात हुई थी. हालांकि अभी भी एजेंसियां इनके मुलाकात की वजह तलाश रही हैं. राय अनूप प्रसाद और संजय उपाध्याय फिलहाल जेल में हैं. अब इस फुटेज के बाद दोनों को कस्टडी रिमांड पर लेकर जांच एजेंसियां पूछताछ करेंगी. संजय उपाध्याय पर आरोप है कि उन्होंने नियमों को ताक पर रखकर टेंडर दिया है. यह ठेका राय अनूप प्रसाद को मिला था, उसने चार छोटी, असुरक्षित प्रेसों से ये काम कराया था. इन्हीं में से एक प्रिंटिंग प्रेस से यूपी टीईटी का पेपर लीक की बात सामने आ रही है.

जानें एसटीएफ का बयान

वहीं यूपी एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश कहते हैं कि अबतक की जांच में प्रिंटिंग प्रेस से ही पेपर लीक होने की पुष्टि हो रही है. बता दें बीते रविवार 28 अक्टूबर को यूपी टीईटी  की परीक्षा होने से कई घंटे पहले पेपर आउट हो गए थे. इस परीक्षा में करीब 21 लाख अभ्यर्थी शामिल होने वाले थे.

Related Articles

Back to top button