“IPL के दौरान, मैंने पढ़ा कि वह अब राजकुमार नहीं बल्कि राजा हैं”: पूर्व भारतीय बल्लेबाज

वेस्ट इंडीज दौरे पर अब तक, शुबमन गिल का सभी अलग-अलग प्रारूपों में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है।

शुबमन गिल पूरे 2023 इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार फॉर्म में थे, जिससे गुजरात टाइटन्स को चैंपियनशिप गेम में आगे बढ़ने और ऑरेंज कैप पुरस्कार जीतने में मदद मिली। हालाँकि, जब भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में एक्शन में लौटा, जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो पारियों में उसके 13 और 18 रन की आलोचना हुई, तो बल्लेबाज की बल्लेबाजी खराब होने लगी। “वर्तमान समय में, शुबमन गिल का फॉर्म मुद्दा है। पूरे आईपीएल में, मुझे पता चला कि अब उन्हें राजकुमार की जगह राजा कहा जाता है । उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल में या उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में से किसी में भी ज्यादा रन नहीं बनाए।

जैसे-जैसे एकदिवसीय विश्व कप नजदीक आ रहा है, टीम प्रबंधन शुबमन के रन-स्कोरिंग को लेकर चिंतित हो रहा है, और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को लगता है कि अगर खिलाड़ी जल्द ही अपनी फॉर्म में नहीं आया तो यह टीम के लिए झटका हो सकता है।

“इसके बाद, उन्होंने तीन एकदिवसीय मैच खेले, जिसमें एक अर्धशतक और 34 का स्कोर दर्ज किया। सभी तीन टी 20 आई में, उन्होंने एकल अंक में स्कोर किया था। ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने इस वेस्ट इंडीज दौरे पर शून्य रन बनाए थे। उन्हें यह मिल जाएगा भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, मेरी राय में, जब पिचें थोड़ी सुस्त हों तो लय में आना चुनौतीपूर्ण होता है।

युवा पीढ़ी के खिलाड़ियों में, शुबमन फॉर्म में रहने पर सबसे मनोरंजक बल्लेबाजों में से एक बने हुए हैं। जिसने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक खेल के दौरान रिकॉर्ड बनाया था, वह दुनिया के उन चुनिंदा लोगों में से एक है जिन्होंने वनडे में दोहरा शतक भी लगाया है।

Related Articles

Back to top button