मैंने देश का कभी अपमान नहीं किया, राहुल गांधी..

दिल्ली –राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में दिए गए अपने भाषण पर कहा कि उन्होंने कभी भी अपने देश का अपमान नहीं किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री या सरकार पर जब भी सवाल उठाए जाते हैं तो यह देश पर हमला मान लिया जाता है। नरेंद्र मोदी भारत की आकृति को खराब कर रहे हैं। उन्होंने अपने फोन में जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासस होने का भी दावा किया था।

उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गई थी और भारत को विदेश में बदनाम करने का आरोप लगाया था। राहुल गांधी ने आगे यह भी कहा कि मैंने कभी भी अपने देश का अपमान नहीं किया और ऐसा कभी भी नहीं करूंगा। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए पूछा कि जब वो ये कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ तो क्या ये हर भारतीय का अपमान नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि नरेंद्र मोदी के पास कोई जादू है, नरेंद्र मोदी किस स्टाइल से क्या करते हैं। ऐसी कोशिशों के नतीजों को भी आपने देखा ही है।उन्होंने बीजेपी और आरएसएस को हराने के लिए सभी विपक्षी ताकतों को एक साथ आने की भी अपील की। राहुल ने कहा कि बड़े देशों में समस्याओं का समाधान लोगों के साथ काम करके मिलता है। सिर्फ एक आदमी समस्याओं को हल कर सकता । यह बिलकुल भी कारगर नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को हराना है तो सभी विपक्षी दलों को साथ में आना पड़ेगा।

Related Articles

Back to top button