हिमाचल: भारी बारिश से भूस्खलन, सड़कें अवरुद्ध; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

पहाड़ी राज्य में भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर भूस्खलन और बाढ़ आ गई है, जिससे अब तक 200 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं।

हिमाचल प्रदेश में मानसून का प्रकोप जारी है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को भारी से बहुत बारिश का ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है। सोमवार के लिए भारी बारिश का ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, ”अगले दो दिनों तक हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

भूस्खलन, सड़कें अवरुद्ध

पहाड़ी राज्य में भारी बारिश के कारण बड़े पैमाने पर भूस्खलन और बाढ़ आ गई है, जिससे अब तक 200 से अधिक सड़कें बंद हो गई हैं। रविवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के दकेश में भूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 205 (एनएच 205) अवरुद्ध हो गया। खबरों के मुताबिक, घटना में दो ट्रक और एक हल्का मोटर वाहन क्षतिग्रस्त हो गया।

एचपी ट्रैफिक, टूरिस्ट और रेलवे पुलिस ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर पोस्ट किया, “भूस्खलन के कारण दकेश में एनएच 205 पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। दो ट्रक और एक एलएमवी क्षतिग्रस्त हो गए। एक वैकल्पिक मार्ग खारसी (एकल सड़क) के माध्यम से दारलामोड़ से बेरी तक है।” .

शिमला पुलिस के अनुसार, क्षेत्र में भूस्खलन के कारण कनलोग के पास टूटीकंडी-फागली बाईपास, एडवर्ड स्कूल के पास कार्ट रोड, बेओलिया के पास मेहली-बड़ागांव-शोघी राजमार्ग और हीरानगर के पास शिमला-मंडी एनएच 205 अवरुद्ध हो गए हैं।

Related Articles

Back to top button