24 घंटे में हार्ट अटैक से एक ही गांव, में 6 लोगों की मौत..

उत्तर प्रदेश–2019 में कोरोना ने दस्तक दी थी। इस दौरान भारत ने रिकॉर्ड तोड़ मौते देखीं। देश में कोरोना के अब ना के बराबर केस रह गए हैं। लेकिन यह आपदा जाते-जाते लोगों में कई तरह की शारीरिक दिक्कतें छोड़ गई है। ऐसा देखा गया है कि जिनको कोविड हुआ था वह लोग कमजोरी और थकान महसूस करते हैं। कोविड के दस्तक देने के बाद अब हार्ट अटैक के मामले काफी देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हार्ट अटैक से जुड़ा है जहां एक ही गांव में 6 लोगों की मौत हो गई मामला जनपद रायबरेली जिले के भीतरगांव से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है।दरअसल यहां 24घंटे के अंदर छह लोगों की अकस्मात मौत हो गई। गांव के अलग-अलग परिवारों से संबंध रखने वाले इन लोगों की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ दो लोगों की जान हार्ट अटैक की वजह से जाने की पुष्टि की हैं।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने कमल त्रिपाठी को मृत घोषित कर दिया।उसी रात कालीखेड़ा मजरे भीतरगांव के रहने वाले छत्रपाल को भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।वहीं अपने दरवाजे पर तपता ताप रहे शोभा की भी अचानक तबीयत खराब हो गई और उन्होंने प्राण त्याग दिए।यह सिलसिला यही नहीं रुका मंगलवार को सूखा सुबह 7 बजे शौच के लिए खेत गई थी लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।मंगलवार दोपहर दो बजे के करीब ननकई की भी आकस्मक मृत्यु हो गई।
भीतरगांव के जगदेई काफी बुजुर्ग थी और कई दिनों से बीमार थीं उन्होंने भी दोपहर 12 बजे अपने घर पर अंतिम सांस ली।हार्ट अटैक से मौत की आशंका बताया गया।एक दिन के अंदर लगातार 6 लोगों की मौत को लेकर भीतरगांव के शिवराम सिंह ने जानकारी दी कि कमल और छत्रपाल की अस्पताल ले जाते समय मौत हुई थी जबकि जगदेई की घर पर मौत हुई। शिवराम सिंह की मानें तो ये तीनों लंबे समय से बीमार चल रहे थे। वहीं ननकई, सूखा और शोभा को कोई गंभीर बीमारी नहीं थी लेकिन अचानक उनकी मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button