कवि कुमार विश्वास ने कहा- आरएसएस(RSS) अनपढ़, मचा बवाल..

मध्य प्रदेश –आपका गीतों से वास्ता है या नहीं है। आपकी साहित्य में बहुत अधिक रुचि है या नहीं है। चाहें आपको कविताएं सुनना भी ज़्यादा पसंद न हो लेकिन तब भी कुमार विश्वास का नाम आपने सुना ही होगा। आज के सबसे लोकप्रिय कवि जिन्होंने युवाओं को अपने गीतों पर झूमने को मजबूर कर दिया। जब वह किसी मंच से गाते हैं ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है’ तो सारी भीड़ एक स्वर में इसे गुनगुनाती है। कुमार न सिर्फ़ सस्वर कविता पाठ करने वाले कवि बल्कि एक बेहतरीन वक्ता भी हैं जो घंटों तक श्रोताओं को खुद से जोड़े रखते हैं। लेकिन उज्जैन में एक ऐसी घटना देखने को मिली जहां कुमार विश्वास राम कथा करने पहुंचे थे ।

राम कथा चल रही थी लेकिन अचानक कुमार विश्वास ने कहा देश की आरएसएस यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अनपढ़ हैसाथ ही कहा वामपंथियों को कुपढ़ कहा है। कुमार विश्वास ने बजट पर बात करते-करते यह बात कही। उनकी बात सुनकर सभा में मौजूद लोग हंस दिए और तालियां बजाईं। इस दौरान मध्य प्रदेश के मंत्री मोहन सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन थे। बयान पर विवाद बढ़ने के बाद कुमार विश्वास ने माफी मांगी। उन्होंने कहा कि आपकी इस सामान्य बुद्धि में अगर ये प्रसंग किसी और तरीके से चला गया है।

तो उसके लिए मुझे माफ करें। रामकथा का आयोजन किया गया है। वही इस वक्तव्य पर हमला करते हुए, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा- कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो श्रीमान। वहीं बयान विवाद के बाद कुमार विश्वास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बुधवार रात को वे कड़ी सुरक्षा में कथा कार्यक्रम स्थल पहुंचे।

Related Articles

Back to top button