बलिया में स्वास्थ्य विभाग हुआ बीमार,ग्रामीणों ने सीएमओ पर लगाया दवा बेचवाने का आरोप।

उत्तर प्रदेश –यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार में स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए काफी प्रयास किया गया लेकिन स्वास्थ्य विभाग सुधारने का नाम नही ले रहा हैं।एक तरफ स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक सरकारी अस्पतालों के औचक निरीक्षण भी किया हैं।

निरीक्षण के बाद भी बलिया स्वास्थ्य विभाग बेपटरी हो गई हैं। जहां बलिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बघुडी में काफी अनियमितता से नाराज़ ग्रामीणों ने सीएमओ से शिकायत के बाद जांच करने पहुँचे सीएमओ जयंत कुमार ने निरीक्षण किया। जहाँ निरीक्षण के दौरान कमियां मिली। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कई रूमों का ताला जड़ा भी मिला।वही ग्रामीणों ने आरोप लगाया हैं कि डॉक्टर नीरज के चलते स्वास्थ्य व्यवस्था बद से बत्तर हो गई है। जो डॉक्टर हैं वह लूट खसोट में लिप्त बताया।

यहां से सारी व्यवस्था सिकंदरपुर लेकर चला गया हैं। कमीशन की दवा को सिकन्दरपुर बेचते हैं। सीएमओ के निरीक्षण के नाम पर खानापूर्ति हैं यहाँ भी तो कमीशन बधा हैं। 25 किलोमीटर की दूरी तक कोई हॉस्पिटल नही है एक यही है जो हॉस्पिटल हैं लेकिन यहां की व्यवस्था भगवान भरोसे हैं। यहां की दवा को डॉक्टर नीरज बेचवा देते हैं। सीएमओ के इसारे पर सारा काम हो रहा हैं।वही सीएमओ जयंत कुमार का कहना हैं कि कमियों को सुधारने का प्रयास किया जा रहा हैं। ऐसे में सवाल उठता हैं कि एक तरफ सरकार दावा कर रही हैं तो दूसरी तरफ ग्रामीण सरकार के दावों के पोल खोल रही हैं। आइये दिखाते हैं बलिया में स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति।

Related Articles

Back to top button