गोल्फ: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन रद्द

सिडनी। गोल्फ आस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलिया के पीजीए ने शुक्रवार को कोरोनावायरस महामारी के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला किया है। यह दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहला मौका होगा जब गोल्फ का यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा।

बता दें कि, मेलबर्न के किंग्स्टन हीथ गोल्फ क्लब में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के सबसे पुराने टूर्नामेंट का 105 वां संस्करण पहले ही नवंबर में अपने सामान्य स्लॉट से स्थगित कर दिया गया था।

मेलबर्न में अभी भी लॉकडाउन है और विदेशियों का ऑस्ट्रेलिया में आना बेहद मुश्किल है, इसलिए सरकार ने पुरुषों और महिलाओं दोनों की ही प्रतियोगिता और साथ ही ऑस्ट्रेलियाई पीजीए चैम्पियनशिप को रद्द करने का फैसला किया है।

पीजिए ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गेविन किर्कमैन ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा, “यह ऑस्ट्रेलियाई गोल्फ और इसके प्रशंसकों के लिए एक वास्तविक झटका है।”

उन्होंने कहा, “हमने सभी संबंधित अधिकारियों और हमारे मंजूरी देने वाले भागीदारों के साथ सामूहिक परामर्श में महीनों का समय बिताया है, ताकि तीनों प्रतियोगिताओं को सुरक्षित तरीके से पूरा करने का एक तरीका मिल सके, लेकिन कई आकस्मिक योजनाओं के साथ भी, यह एक ऐसे बिंदु पर पहुँच गया है जहाँ निर्णय लेने पड़ते हैं और यह, अफसोस की बात है कि हमें वही निर्णय लेना है।”

ऑस्ट्रेलियाई पीजीए चैंपियनशिप, जो पहली बार 1905 में खेली गई थी और यूरोपीय टूर द्वारा सह-स्वीकृत है, पहले से ही दिसंबर से फरवरी तक ब्रिस्बेन के रॉयल क्वींसलैंड में स्थानांतरित कर दी गई थी।

सरकार का कहना है कि वे टूर्नामेंट को आयोजित करने के उपायों को खोज रहे थे, जिसमें खिलाड़ियों को जैव सुरक्षित बबल में लाना और भीड़ को रोकना भी शामिल है, लेकिन सभी विकल्प “अविभाज्य” साबित हुए।

Related Articles

Back to top button