News Nasha Conclave: ‘शिखर पर उत्तराखंड’ गणेश गोदियाल हर तरह की परस्तिथि के लिए है तैयार , चाहे मुख्यमंत्री करा ले उन पर जांच। 

News Nasha Conclave: 'शिखर पर उत्तराखंड' गणेश गोदियाल हर तरह की परस्तिथि के लिए है तैयार , चाहे मुख्यमंत्री करा ले उन पर जांच। 

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित हुए न्यूज़ नशा के कॉन्क्लेव ‘शिखर पर उत्तराखंड’ में न्यूज़ नशा की फाउंडर विनीता यादव कांग्रेस के लीडर श्री गणेश गोदियाल जी का साक्षात्कार किया. किसी भी डिजिटल चैनल द्वारा आयोजित किया गया यह अपनी तरह का पहला कॉन्क्लेव था जिसमें राज्य के सभी विशिष्ट लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

विनीता यादव: किस प्रकार से देखा जाएगा नए अध्यक्ष के साथ कांग्रेस की तस्वीर ?

गणेश गोदियाल : मैं नए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई देता हूं । इसके साथ उन्होनें देश के सभी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बधाई दी । कांग्रेस उनके नेतृत्व में जिस प्रकार कांग्रेस की असीम संभावनाओं पर मौजूद है । उन संभावनाओं पर खड़ें उतरेंगे और देश में जो कुरीतियां आ गई है उन सभी को खत्म करेगें । मल्लिकार्जुन खड़गे जी का जो राजनीतिक अनुभव रहा है । वह देश की कमज़ोरी को बहुत अच्छे से जानते है उन्हें उस कमज़ोरी की जानकारी है । इसका कांग्रेस को निश्चित रूप से फायदा मिलेगा ।

विनीता यादव : धर्म के नाम पर वोट क्या यही आम जनता मान रही है और क्या इसी का गणेश गोदियाल को दुख है ?

गणेश गोदियाल : फैसला जनता का है, राज्य जनता का है लेकिन इसके साथ यह भी कहा की जाति और धर्म से उत्तर उठ कर आम जनता को अपना मत देना चाहिए । धर्म के नाम पर वोट अगर होने लगा तो सारा उत्तराखंड का यूवा सड़कों पर आंदोलन करता नजर आएगा ।

विनीता यादव: हरिश रावत जो राहुल गांधी को सलाह देते है अपनी पार्टी (कांग्रेस) के लिए की आप आगे बढ़े लेकिन अपनी जड़ों को ना भूले और अगर हरिश रावत वरिष्ठ नेता है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे है तो चुनाव के दौरान उन्हें जिस तरह दरकिनार किया गया क्योकि आम जनता भी कह रही है कि परिणाम ओर अच्छे आ सकते है । दिल्ली से जो चेहरे आकर जो खड़ें हुए उन्हें उत्तराखंड के बारे में कुछ नहीं पता है ? आपको विपक्ष पर ओर भी सवाल उठाने चाहिए ?

गणेश गोदियाल: इसके उत्तर में गणेश गोदियाल ने कहा कि अगर कोई पार्टी चुनाव हारती है तब वह पार्टी पीछे हो जाती है साथ में उन्होनें यह भी कहा की हाई कमांड को भी थिंक टैंक रखने की आवश्यकता है और उस व्यक्ति को रखे जिन्हें प्रदेश की पूरी जानकरी हो । अगर हरिश रावत राहुल गांधी को सलाह देते है तो यकीनन हरिश रावत बड़े नेता है उन्हें राजनीतिक की ज्यादा समझ है तो उसमें मुझे भी कोई आपती नहीं है हम भी हरिश रावत से सलाह लेते है । हरिश रावत को बहुत से लोग जानते है सब उनका आदर करते है ।

विनिता यादव : जो भी गणेश गोदियाल हरिश रावत के लिए बोल रहे है तो यह दिल्ली में क्यों नहीं दिखा ?

गणेश गोदियाल: चुनाव के समय हरिश रावत को चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाया गया । जो अनुभवी नेता होता है राज्य का उसे बनाया जाता है अध्यक्ष । हार को एक व्यक्ति की गलती बताना गलत होगा है वह एक दौर है इसे मजबूती के साथ लड़ेंगे जनता की बात आगे रखेगे

विनिता यादव: कांग्रेस के नेताओ को सता में रहने से मलाई खाने की आदत हो गई थी की अब वह विपक्ष के खिलाफ मजबूती से आवाज नहीं उठा पाते है । अगर कोई अपनी बात बोलेगा तो कोई क्यो नहीं सुनेगा ?

गणेश गोदियाल: जनता के लिए हम आवाज उठा रहे है, भ्रष्टाचार की जांच मुख्यमंत्री करवा दे तो वह हीरो बन जाएगें । जिस तरह की मेरी जांच हो उसी तरह की उस मंत्री की भी जांच हो ।

Related Articles

Back to top button