लॉस एंजिल्स में मंकीपॉक्स से अमेरिका की पहली मौत की पुष्टि

अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत: मरीज की रोग प्रतिरोधक क्षमता गंभीर थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अमेरिका में मंकीपॉक्स से मौत: मरीज की रोग प्रतिरोधक क्षमता गंभीर थी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  व्यक्ति के बारे में कोई अन्यजानकारी जारी नहीं की गई थी।

स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को घोषणा की कि एक समझौता प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लॉस एंजिल्स काउंटी के निवासी की मंकीपॉक्स सेमृत्यु हो गई है।  माना जाता है कि यह बीमारी से पहली अमेरिकी मौत है।

लॉस एंजिल्स काउंटी डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक हेल्थ ने मौत के कारण की घोषणा की, और एक प्रवक्ता ने कहा कि एक शव परीक्षा द्वारा इसकी पुष्टिकी गई थी।  रोगी गंभीर रूप से प्रतिरक्षित था और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  व्यक्ति के बारे में कोई अन्य जानकारी जारी नहीं की गई थी।

रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र मामलों को ट्रैक करता है और इस बीमारी से किसी भी अमेरिकी मौत की पुष्टि नहीं की है।  एलए काउंटी केअधिकारियों का कहना है कि उन्होंने अपने मामले पर सीडीसी के साथ काम किया।

सीडीसी के एक प्रवक्ता ने सहयोग की पुष्टि की, लेकिन तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, जब चीन का सिचुआन सामान्य हो गया क्योंकि भूकंप से मरनेवालों की संख्या 93en ने पूछा कि क्या यह पहली यू.एस. मौत थी।

टेक्सास के सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने 30 अगस्त को एक व्यक्ति की मौत की सूचना दी, जिसे मंकीपॉक्स का पता चला था।  व्यक्ति गंभीररूप से प्रतिरक्षित था और उनके मामले की जांच की जा रही है ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि उनकी मृत्यु में मंकीपॉक्स की क्या भूमिका रहीहोगी।Bhai 

Related Articles

Back to top button