गुरुग्राम में शराब फैक्ट्री में लगी आग, 5 करोड़ की विदेशी शराब जलकर हुई ध्वस्त

गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड के पास सेक्टर-55 स्थित एक शराब की दुकान में आज (14 मई) को लगी भीषण आग में 4-5 करोड़ रुपये की विदेशी शराब जलकर खाक हो गयी. दमकल अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें सुबह करीब 6.30 बजे सूचना मिली कि एक शराब की दुकान में आग लग गई है.

हालांकि, घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, उन्होंने कहा। शराब की दुकान के कर्मचारियों ने खुद ही आग बुझाने का प्रयास किया, जिसका कोई नतीजा नहीं निकला और उन्होंने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी.

“जब हम मौके पर पहुंचे, तो सुबह ‘द लिकर फोर्ट’ नाम की शराब की दुकान से आग निकलना शुरू हो चुकी थी। जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर पूरी तरह से काबू पाया, तब तक विदेशी शराब का स्टॉक हो चुका था। सेक्टर-29 फायर स्टेशन के फायरमैन जसबीर ने कहा, दुकान में 4 से 5 करोड़ रुपये जल गए थे।

इस घटना में दमकल की सात गाडिय़ों का इस्तेमाल किया गया और दमकल टीम को आग पर काबू पाने में करीब एक घंटे का समय लगा। दमकल विभाग के अधिकारियों द्वारा आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है, लेकिन बिजली के शॉर्ट सर्किट को आग लगने का सबसे संभावित कारण माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button