आखिरकार फंस गए तत्कालीन DSP एसए हाशमी, अब चलेगा विभागीय कार्यवाही, जानें पूरा मामला

राजधानी पटना के टाउन डीएसपी रहते महिला से फोन पर अश्लील बातें करनेवाले एसए हाशमी आखिरकार फंस गए। सेवानिवृति के बाद बिहार सरकार ने उनके खिलाफ पेंशन नियमावली के तहत अब विभागीय कार्यवाही चलाने का आदेश दे दिया है। इसके लिए डीआईजी, एटीएस विकास वैभव को संचालन पदाधिकारी बनाया गया है। गृह विभाग ने इसका संकल्प जारी कर दिया है।

बताते चलें एसए हाशमी जब के पटना के डीएसपी टाउन के पद पर तैनात थे, उस वक्त उनका एक आॅडियो तेजी से वायरल हुआ था। इसमें वह एक महिला से अश्लील बातें कर रहे थे। इसकी जांच डीआईजी, ईओयू से कराई गई। एफएसएल जांच में आॅडियो में एसए हाशमी की आवाज होने की पुष्टि हुई थी। इस मामले में उनसे लिखित जवाब भी मांगा गया था, पर उनके जवाब को स्वीकार योग्य नहीं माना गया। इस मामले में वह निलंबित भी हुए थे। फिलहाल वह सेवानिवृत हैं।राज्य सरकार ने जांच रिपोर्ट के आधार पर इसे गंभीर मामला मानते हुए सेवानिवृति के बाद बिहार पेंशन नियमावली के तहत उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया है।

तत्कालीन SDPO की वेतनवृद्धि पर रोक

एक अन्य मामले में नालंदा के हिलसा के तत्कालीन एसडीपीओ मत्तफिक अहमद को पर्यवेक्षण में लापरवाही के लिए संचयी प्रभाव से तीन वेतनवृद्धि पर रोक की सजा दी गई है। इस मामले में उनके द्वारा दिए गए पुनर्विलोकन अभ्यावेदन को सरकार ने खारिज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button