अलीगढ़ : 50 हजार की लूट की झूठी खबर से 2 थानों में मचा हड़कंप, जानिए पूरा मामला

अलीगढ़ थाना गोंडा क्षेत्र में इगलास बार्डर पर 50 हजार की लूट की सूचना पर दो थानों की पुलिस में मचा हड़कम्प। लूट की सूचना भी निकली झूठी। लगातार बढ़ते हुए क्राईम पर लगाम लगाने के लिए अलीगढ़ पुलिस तरह तरह के अभियान चला रही है जिससे किसी भी तरह से एक अच्छी पुलिसिंग की नायाब तश्वीर जनता के सामने लाई जा सके। लेकिन कुछ लोग इस अच्छी पुलिसिंग से भी खुश नजर नहीं आ रहे है।

यही कारण है अपने फायदे के लिए कुछ लोग पुलिस को झूठी  सूचना देने से बाज नहीं आते है, यही कारण है आधी से ज्यादा लूट की सूचना झूठी निकलती है। आज भी अलीगढ़ के थाना इगलास और थाना गौंडा के बॉर्डर पर स्थित निधौली कला गांव के यशपाल पुत्र ओमवीर के द्वारा 112 डायल को 50 हजार रुपये की लूट की  झूठी सूचना से दो थानों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर इलाका पुलिस और क्षेत्राधिकारी भी पहुँच गये।

शिकायतकर्ता के द्वारा बताया गया गौंडा इगलास मार्ग पर दो बाइक सवारों के द्वारा उसके थैले में रखे 50 हजार लूट लिए गए है। जब पुलिस के द्वारा 50 हजार के बारे में पूछा तो शिकायतकर्ता के द्वारा बताया गया वह अपने आलू के पैसे कोल्ड से लेकर आया है। शक होने पर शिकायतकर्ता को सीओ इगलास कोल्ड स्टोरेज ले गये। जहां लेनदेन ना होने की जानकारी मिली। जिस पर सीओ ने जब शिकायतकर्ता से कड़ाई से पूछताछ की तो शिकायतकर्ता सच उगल गया।

उसने बताया उसके द्वारा बीते दिनों पहले अपने पिता के 50 हजार कोल्ड से लाया था जो उस पर खर्च हो गए। अब  उसके पिता दिल्ली से वापस आ रहे है। उनको पैसे वापस देने पड़ेगें इसलिए उसने लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी उसे नहीं पता था यह मामला इतना बड़ा हो जाएगा।