कासगंज जनपद में बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि के कारण दिन रात मेहनत कर उगाई फसल हुई तबाह

उत्तर प्रदेश के कासगंज जनपद में बेमौसम हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानो को झकझोर कर रख दिया है। किसानों की लहलाहती फसल पूरी तरह से चैपट हो गई। जिससे किसानों के अरमानो पर पानी फिर गया। किसानो के मांथे पर चिंता की लकीरे साफ दिखाई दे रही है ।

गुरुवार की रात आसमान से बरसे ओले और बारिश से किसानों के सजे हुए अरमान धरासाई हो गए। गेंहू की लहलाती फसल पूरी तरह से बिछ गई। अन्नदाताओ को यह बारिश और ओले किसी आफत से कम नहीं है। किसानों ने बताया कि गेंहू की फसल को कर्ज लेकर बोया था, और उन्हें उम्मीद थी कि इस बार यह गेंहू की फसल उनके चेहरों पर खुशी लेकर आयेगी, लेकिन गुरुवार को बेमौसम बारिश और ओले आफत बनकर टूट गए। कासगंज विकास खंड क्षेत्र के गांव किलौनी रफातपुर गांव के किसान अरंिबंद ने बताया कि उन्होंने गेंहू की फसल को केसीसी कार्ड पर लोन लेकर की थी, लेकिन कुदरत के कहर ने उन्हें घर का न घाट का छोड़ा अब किस तरह से परिवार का भरण पोषण होगा और किस तरह से पालन पोषण होगा, और काफी आहत है।

किसान रामसेवक ने बताया कि वेमौसम बारिश ने किसानों के अरमानों को चैपट कर दिया। किसान पहले से ही मरा हुआ था, किसान दिन रात मेहनत कर आवारा गोवंशो से परेशान था और रात में हुई बारिश से किसान भूखमरी के कंगार पर पहुंच गया है। किसानो का भारी नुकसान हुआ है किस तरह से वह लोन अदा करेंगा ?

Related Articles

Back to top button