राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होना सरकारी शिक्षक को पड़ा महंगा, सरकार ने कर दी बड़ी कार्रवाई

आरोप है कि शिक्षक 24 नवंबर को राहुल और प्रियंका गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चला था। उस समय यात्रा एमपी के धार जिले के मोरगांव से होकर गुजरी थी। कन्नौजे ने कहा कि

एमपी के बड़वानी जिले में कार्यरत एक सरकारी शिक्षक को भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo yatra) में शामिल होना महंगा पड़ा है। वह कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ राहुल और प्रियंका गांधी के चल रहा था। इसके आरोप में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। आदिवासी कार्य विभाग के सहायक आयुक्त नीलेश रघुवंशी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के तहत एक राजनीतिक दल की रैली में भाग लेने के लिए राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कुंजरी के शिक्षक राजेश कन्नौजे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि कन्नौजे ने एमपी लोक सेवा आचरण नियमावली का उल्लंघन किया है।

आरोप है कि शिक्षक 24 नवंबर को राहुल और प्रियंका गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चला था। उस समय यात्रा एमपी के धार जिले के मोरगांव से होकर गुजरी थी। कन्नौजे ने कहा कि वह आदिवासी मुक्ति संगठन के नेता गजानंद ब्राह्मणे के साथ आदिवासियों के मुद्दों को उठाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब राहुल गांधी ने पूछा तो उन्होंने जल, जंगल और जमीन पर खतरे और आदिवासियों के अधिकारियों पर चर्चा की। शिक्षक ने कहा कि हमने राहुल गांधी को धनुष और तीर भेंट किया। पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता बाला बच्चन ने आरोप लगाया कि बीजेपी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भारत जोड़ो यात्रा से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारी और अधिकारी बीजेपी के कार्यक्रमों में शामिल होते रहे हैं लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ब्राह्मणे और कन्नौजे ने गुरुवार को बड़वानी के जिले के चाचरिया में सरकार के पेसा जागरूकता सम्मेलन में भी भाग लिया था।

Related Articles

Back to top button