यूपी विधानसभा के बाहर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, जानें क्या है मामला

विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शामिल

लखनऊ: लखीमपुर खीरी कांड पर एसआईटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद विपक्ष लगातार केंद्रीय मंत्रिमंडल से गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को हटाने की मांग कर रहा है। इसी बीच कांग्रेस विधायकों ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा के बाहर गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन करते हुए मार्च निकाला। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, एमएलसी दीपक सिंह समेत अन्य लोग शामिल थे।

ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन समारोह

बता दें कि अजय कुमार के बेटे आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी कांड में एक आरोपी हैं, जिसमें चार किसानों सहित 8 लोग मारे गए थे।इससे पहले केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा ने लखीमपुर में पत्रकारों को गालियां देकर धमकाने की कोशिश की। यह घटना उस समय हुई जब टेनी लखीमपुर खीरी के कस्बा ओयल में मदर केयर चाइल्ड सेन्टर के ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दरअसल एक टीवी चैनल के पत्रकार ने मंत्री अजय मिश्रा टेनी से उनके बेटे पर बढ़ाई गई धाराओं को लेकर सवाल पूछा था। वीडियो वायरल होने के बाद अखिलेश यादव ने एक बार फिर योगी सरकार को घेरा था। अखिलेश ने सवाल किया आखिर योगी सरकार का बुलडोजर लखीमपुर में कब चलेगा।

पत्रकार को मारने के लिए भी दौड़े

दरअसल एक पत्रकार ने मंत्री अजय मिश्रा टेनी से उनके बेटे पर बढ़ाई गई धाराओं को लेकर सवाल पूछा था। इस पर वह भड़क गए और माइक झपट लिया। यही नहीं गालियां देते हुए फोन बंद करने के लिए कहा। मंत्री की पत्रकारों से तीखी बहस हुई। उन्होंने पूछा कि आखिर हमसे क्या जानना चाहते हो? एसआईटी ने धाराएं बढ़ाईं तो उनसे पूछो जाकर चार्जशीट लग गई क्या? इसके बाद वह एक पत्रकार को मारने के लिए भी दौड़ते हैं। मंत्री का यह ‘कारनामा’ अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। बता दें कि मंगलवार को ही लखीमपुर खीरी कांड की एसआईटी रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें पूरी घटना कोई हादसा नहीं बल्कि साजिश बताया गया है। इसके साथ ही आशीश मिश्रा और अन्य लोगों पर कुछ और गंभीर धाराएं लगाई गई हैं।

Related Articles

Back to top button