यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने सगंठन में किया फेरबदल

यूपी चुनाव से पहले मायावती ने संगठन में किया बदलाव, इन्हें बनाया लखनऊ नया जिलाध्यक्ष  

लखनऊ: यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. वहीं इस चुनावी माहौल के बीच सो रही बहुजन समाज पार्टी भी अब जग चुकी है. जिसके बाद वह लगतार 2007 वाला करिश्मा 2022 में दिखाने की कोशिश कर रही है. इसके लिए लगातार पार्टी 86 सुरक्षित सीटों पर जहां जोर-शोर से जुटी है तो वहीं ब्राह्मणों को भी लगातार साधने का पूरा प्रयास कर रही है.

चुनाव से पहले मायावती ने संगठन में किया फेरबदल

बता दें विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर संगठन में फेरबदल कर दिया है. जिसमें कई मंडलों में काम कर रहे लोगों को दूसरे मंडलों में भेज दिया है. वहीं बीएसपी के लखनऊ के जिला अध्यक्ष अखिलेश अंबेडकर को उनके पद से हटाया गया है, और राजेंद्र गौतम को लखनऊ का नया जिला अध्यक्ष बनाया गया है. अभी तक लखनऊ का काम देख रहे अखिलेश अंबेडकर को अब लखनऊ मंडल में शिफ्ट कर दिया गया है. लखनऊ मंडल में पार्टी को और मजबूत करने के लिए मायावती ने मंडल सेक्टर व्यवस्था में भी थोड़े बदलाव किए हैं. लखनऊ मंडल में अब एमएलसी डॉ भीमराव अंबेडकर के साथ नौशाद अली और लखनऊ के जिला अध्यक्ष रहे अखिलेश अंबेडकर को मुख्य सेक्टर प्रभारी बना दिया गया है.

जबकि लखनऊ मंडल से अशोक सिद्धार्थ को अब प्रयागराज मंडल में भेज दिया गया है.जबकि प्रयागराज मंडल का काम अशोक सिद्धार्थ के साथ राजू गौतम बाबूलाल जगन्नाथ पाल और अशोक गौतम अब दिखेंगे. अभी तक अशोक गौतम मिर्जापुर मंडल में थे, लेकिन उन्हें वहां से अब हटा दिया गया है. वहीं प्रयागराज मंडल से विजय प्रताप को भी बीएसपी सुप्रीमो ने हटा दिया है.

चुनावी तैयारियों को धार देने में जुटी हैं मायावती

इस बार के चुनाव में बीएसपी एक्टिव हो गई हैं. जिसके बाद बसपा सुप्रीमो चुनावी तैयारियों को धार देने में जुटी हैं, कुछ समय पहले उन्होंने प्रदेश के सभी जिला अध्यक्षों के साथ पार्टी कार्यालय पर एक बैठक की थी और उनके साथ आगे की रणनीति भी तय की थी. जिनमें मायावती की आगामी रैलियों को लेकर भी चर्चा हुई थी. उससे पहले बीएसपी सुप्रीमो ने प्रदेश की सभी 86 सुरक्षित सीटों के विधानसभा प्रभारियों को पार्टी कार्यालय पर बुलाया था और उनके साथ भी बैठक की थी.

Related Articles

Back to top button