मायावती ने पीएम मोदी के इस फैसले का किया समर्थन, जानें क्या

मायावती ने मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने वाले बिल का समर्थन करती हैं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती भी अब कमर कस ली हैं। उत्तर प्रदेश में बसपा के सभी 75 जिलों के जिलाध्यक्षों संग अहम बैठक से पहले मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस फैसले का समर्थन किया है, जिसमें मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने की बात कही गई है। दरअसल, चुनाव सुधार से जुड़े ‘निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक 2021’ को लोकसभा ने मंजूरी दे दी है। इस बिल में इस बात की व्यवस्था की गई है कि मतदाता को अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए आधार नंबर बताना अनिवार्य होगा।

मायावती ने अपना स्टैंड साफ कर दिया

सरकार का कहना है कि मतदाता सूची में फर्जीवाड़ा रोकने के उद्देश्य से सरकार ने यह कदम उठाया है। हालांकि, विपक्षी दलों ने इसका संसद में जमकर विरोध किया। मगर यहां लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मायावती ने अपना स्टैंड साफ कर दिया और कहा कि वह मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने वाले बिल का समर्थन करती हैं।

इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने के प्रस्ताव का अखिलेश यादव ने समर्थन किया था। यानी केंद्र सरकार हाल के दिनों में दो बिल  लेकर आई। एक शादी की उम्र 21 साल करने से संबंधित और एक मतदाता पहचान पत्र को आधार से जोड़ने वाला। एक का समर्थन जहां अखिलेश यादव ने किया तो दूसरे का मायावती ने. बता दें कि केंद्र सरकार ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल करने वाले बिल को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा है और माना जा रहा है कि अगले बजट सत्र के दौरान इसे पास करा लिया जाएगा।

मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस में और क्या-क्या कहा

बसपा के यूपी के सभी 75 जिलों के जिलाध्यक्षों की महत्वपूर्ण बैठक है और सभी सीटों के लिए पार्टी की तैयारियों को लेकर गहन समीक्षा की जाएगी। 21 अक्टूबर से शुरू हुई सभी विधानसभा सीटों के पदाधिकारियों की तैयारियों के संबंध में रिपोर्ट ली जाएगी। सभी सीटों पर रिपोर्ट के आधार पर कमियों को दुरुस्त किया जाएगा। विधानसभा की सभी सीटों पर विस्तार से रिपोर्ट ली जाएगी।मायावती ने कहा कि प्रत्याशियों को किन बातों का ध्यान रखना है उसके दिशा निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियां सा- दाम-दंड-भेद करके अपने अपने पक्ष में हवा बना रहे हैं। बीजेपी, सपा और दूसरी विरोधी पार्टियां अपनी-अपनी कमियों पर पर्दा डाल रहे हैं। चुनाव को हिंदू-मुसलमान का रंग दे रहे हैं।

सरकार की खराब नीतियों को जन-जन तक बताया जाएगा

उन्होंने कहा कि सरकार की खराब नीतियों को जन-जन तक बताया जाएगा। 2007 की तरह सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की सरकार बनानी है. बसपा की सरकारों में अन्याय अपराध भ्रष्टाचार मुक्त और विकास युक्त सरकार रही है। मैं प्रदेश की जनता से पूछना चाहती हूं कि आजादी के बाद से कांग्रेस, भाजपास सपा और बसपा के शासनकाल सब ने देखा है, जनता खुद बताए कि किस का शासन काल सबसे बेहतर रहा है।

बीजेपी की 300 से ज्यादा सीटें जीतने वाले बयान में कोई दम नहीं

मायावती ने कहा कि बीजेपी की 300 से ज्यादा सीटें जीतने वाले बयान में कोई दम नहीं है। भाजपा ने अगर काम किया होता सरकार जाने के अंतिम समय में उसे लोकार्पण नहीं करनी पड़ती। यूपी की जनता प्रलोभन के बहकावे में आने वाली नहीं है। यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है। अयोध्या में नेताओं और अफसरों द्वारा जमीन खरीदने के मामले में मायावती ने जांच की मांग की और कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जजों की कमेटी बनाकर मामले की जांच कराई जानी चाहिए। अगर गड़बड़ियां मिलती है सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button