BJP प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज, CM योगी होंगे शामिल,इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल मौजूद रहेंगे

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आज यानी रविवार को लखनऊ में होने जा रही है. किंग जार्ज मेडिकल कालेज के कन्वेंशन सेंटर में होने कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन आज सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. बैठक में मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने वाले कार्यक्रमों सहित पार्टी की 2024 को लेकर आगामी रणनीति पर मंथन होगा. इसमें केंद्र सरकार के कई मंत्री भी शामिल होंगे. बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के साथ उपाध्यक्ष के खाली पड़े पदों पर भी नाम की चर्चा होगी. बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल मौजूद रहेंगे.

विश्वासपात्र नेता को मिलेगी बीजेपी की कमान- Up News

बता दे कि बैठक में सभी प्रदेश पदाधिकारी, मंत्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, मोर्चों के प्रदेश अध्यक्ष, महापौर और अन्य विशिष्ट आमंत्रित सदस्य भाग लेंगे. इस बैठक में पार्टी मिशन 2024 पर अपनी प्रारंभिक रणनीति बनाएगी. सभी पदाधिकारियों को चुनाव के लिए जिम्मेदारियां दी जाएंगी. पार्टी संगठन चुनाव प्रचार व सरकार के कामकाज को लेकर रणनीति तैयार करेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि उस बैठक में बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा संभव है. वहीं मीडिया रिपोर्टों की माने तो पश्चिमी यूपी से आने वाले पार्टी के किसी विश्वासपात्र नेता को इस बार यूपी बीजेपी की कमान दी जा सकती है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए कई नेताओं के नाम पर चर्चा में

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पद के संभावित नामों में कन्नौज से सांसद सुब्रत पाठक, अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम, विधान परिषद सदस्य विद्यासागर सोनकर, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, विधान परिषद सदस्य विजय बहादुर पाठक तथा केंद्र सरकार में मंत्री संजीव बालियान के अलावा कई नेताओं के नाम पर चर्चा हो सकती है. कार्यसमिति की इस इस बैठक में पार्टी के नये प्रदेश अध्यक्ष के नाम के साथ ही खाली पड़े अन्य पदों के नाम पर भी चर्चा होगी. बता दें कि परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह फिलहाल प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. उनको भी पद छोड़ा होगा, उनके साथ ही कैबिनेट मंत्री एके शर्मा को भी उपाध्यक्ष पद छोड़ना होगा. यह सारे परिवर्तन 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए किए जाएंगे. इनमें जाति और क्षेत्रीय समीकरणों का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-योगी के मंत्री को भेजा जाएगा राज्यसभा, इन नेताओं को मिलेगा मौका

ये भी पढ़ें-यूपी में स्वास्‍थ्य सेवाओं का हाल बदहाल, सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली तो ठेले पर लेकर पहुंचे अस्पताल

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button