अयोध्या: अखिलेश यादव ने हनुमानगढ़ी के महंत कल्याण दास की मुलाकात, CM बनने का दिया आशीर्वाद

हनुमानगढ़ी के महंत कल्याण दास से अखिलेश यादव ने की मुलाकात, कही ये बात

लखनऊ: इस चुनावी माहौल के बीच यूपी की राजनीति में इन दिनों हलचल मची हुई है. सभी पार्टी के नेता लगातार जनता के साथ मंदिर- मस्जिद का भी दौरा कर रहे हैं. ऐसे में आज अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर के महंत कल्याण दास ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की है. इस दौरान उन्होंने मंदिर का भोग प्रसाद, रामनामा और गदा भेंटकर उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना भी की है.

अखिलेश यादव को सीएम बनने का दिया आशीर्वाद

हनुमानगढ़ी के महंत कल्याण दास ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को यूपी विधानसभा चुनाव-2022 में सरकार बनने और मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया. दोनों के बीच प्रदेश और देश में अमन चैन व खुशहाली को लेकर कई मुददों पर घंटों बातचीत की. मिली जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव ने सपा सरकार बनने पर संतों को हर संभव मदद व सहयोग करने का भरोसा दिया. महंत कल्याणदास हनुमानगढ़ी गद्दीनशीन के अगले उत्तराधिकारी हैं. इस मौके पर सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव भी उनके साथ मौजूद रहे.

सात चरणों में होगा यूपी विस चुनाव

यूपी विधानसभआ चुनाव 2022 सात चरणों में होगा. पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरे चरण का 14 फरवरी, तीसरे चरण का 20 फरवरी, चौथे चरण का 23 फरवरी, पांचवें चरण का 27 फरवरी, छठे चरण का तीन मार्च, सातवें चरण का मतदान सात मार्च को होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी. बता दें, सूबे में इस समय बसपा की सरकार है. योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. इसके अलावा, केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा उप मुख्यमंत्री हैं. एक तरफ जहां बीजेपी के कोशिश लगातार दूसरी बार सत्ता पाने की है तो वहीं सपा भी बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. अब देखने वाली बात होगी कि 2022 में जनता किसका राजतिलक करती है.

Related Articles

Back to top button