सपा ने आज 159 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसे कहा से मिला टिकट

सपा ने जारी की 159 उम्मीदवारों की सूची, देखें अखिलेश और शिवपाल को कहा से मिला टिकट

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में महज कुछ दी और बचे हैं. ऐसे में सभी पार्टियां लगातार अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही हैं. बता दें आज समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. रामपुर से आजम खान चुनाव लड़ेंगे. झांसी सदर विधानसभा से सीताराम कुशवाहा को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी द्वारा सोमवार को इसका ऐलान किया गया है.

जानकारी के मुताबिक सीताराम 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. पिछले दोनों चुनाव उन्होंने बसपा के टिकट पर लड़े थे और दूसरे स्थान पर रहे थे. पिछले साल ही उन्होंने बसपा छोड़ सपा का दामन थामा था. सपा से जुड़ने के बाद से ही उन्हें झांसी विधानसभा का प्रत्याशी बनाए जाने की संभावना जताई जा रही थी.

सपा ने जारी की 159 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

सपा ने 159 प्रत्याशियों की सूची की है. कैराना से नाहिद हसन और नकुड़ से धर्म सिंह सैनी को टिकट दिया गया है. पहली सूची में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ उनके चाचा शिवपाल यादव का भी नाम सामने आया है. अखिलेश करहल से, शिवपाल जसवंतनगर से चुनाव लड़ेंगे. जेल में बंद सपा सांसद आजम खान रामपुर से चुनाव मैदान में अपना जलवा दिखाएंगे. वहीं, आजम के बेटे अब्दुला आजम स्वार से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

सपा की पहली लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य के बेटे नहीं है नाम

सपा ने सोमवार को 159 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट में ऊंचाहार से मनोज पांडेय को टिकट दिया गया है. ऐसा माना जा रहा था कि भाजपा में रहते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य इस सीट से बेटे के लिए टिकट मांग रहे थे.

Related Articles

Back to top button