जम्मू कश्मीर में आतंकियों से सेना मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बीते शुक्रवार आतंकी हमले से 5 जवान शहीद हो गए थे , अब उसी की जवाबी कार्यवाही में जम्मू कश्मीर के कंडी वन क्षेत्र में आज एक ताजा मुठभेड़ शुरू हुई है।

सेना ने कहा कि “आतंकवादियों के साथ संपर्क स्थापित किया गया है और गोलीबारी शुरू हो गई है” क्योंकि माना जाता है कि वन क्षेत्रों में गुफाओं में घुसे आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर सुदृढीकरण क्षेत्र में भेजा गया था।  एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, “राजौरी सेक्टर के कंडी जंगल में चल रहे अभियान में 6 मई 2023 को 01:15 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित किया गया और गोलीबारी शुरू हो गई।”

कल, ऑपरेशन के दौरान एक आईईडी विस्फोट में आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सेना की हमला टीम का हिस्सा रहे पांच सैनिक मारे गए थे। एक अन्य सिपाही गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।  पिछले दो हफ्तों में सेना को यह दूसरा बड़ा नुकसान हुआ है। 20 अप्रैल को पुंछ के भाटा दुरियां में सेना के एक ट्रक पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर हमला किए जाने से पांच सैनिक शहीद हो गए थे। जवानों को मारने के बाद आतंकियों ने ट्रक में आग लगा दी और शहीद जवानों के हथियार लेकर फरार हो गए। हमले के बाद, पुंछ-राजौरी क्षेत्र में एक बड़ी तलाशी शुरू की गई। पुलिस के मुताबिक, इलाके में भारी हथियारों से लैस करीब एक दर्जन आतंकी मौजूद हैं।

बड़े पैमाने पर कार्रवाई के दौरान, पुलिस ने पूछताछ के लिए 200 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया और सेना के ट्रक पर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में कम से कम छह लोगों को गिरफ्तार किया। इससे स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया और एक ग्रामीण ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आत्महत्या कर ली। इस बीच, बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में आज एक अलग मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया।Bकश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, “बारामूला के करहामा कुंजर इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सुरक्षा बल काम पर हैं। आगे की जानकारी आगे मिलेगी।

Related Articles

Back to top button