दिल्ली में यमुना के पानी मे बढ़ा अमोनिया का लेवल, दो ट्रीटमेंट प्लांट बंद

0
58

यमुना के पानी मे अमोनिया की मात्रा ज्यादा होने की वजह से चंद्रावल और वज़ीराबाद में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए हैं । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी । उन्होंने जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान निकालने का भी आश्वासन दिया ।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि पानीपत शहर में अधिकतम मात्रा में अमोनिया का इंडस्ट्रियल वेस्ट यमुना में बहाए जाने की वजह से यमुना में अमोनिया की मात्रा खतरे के निशान से ज़्यादा हो गई है । इसकी वजह से चंद्रावल और वज़ीराबाद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को अस्थाई रूप से बंद करना पड़ा । केजरीवाल ने साथ ही हरियाणा सरकार द्वारा सहायता की बात कही । उन्होंने लिखा कि हरियाणा सरकार ने यमुना के पानी मे अमोनिया की मात्रा का प्रतिशत कम करने के लिए ज़्यादा पानी छोड़ने का आश्वासन दिया है । इसके साथ ही जल्द ही से जल्द परेशानी को नियंत्रण में लाने की कोशिश की जाएगी । ताकि दोनों प्लांट्स को फिर से चालू किया जा सके ।

सेंट्रल और उत्तरी दिल्ली पर प्रभाव

साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को भरोसा दिलाया कि किसी भी सूरत में दिल्लीवासियों को पानी से वंचित नही रखा जाएगा । उन्होंने लिखा कि वे खुद मामले पर करीब से नज़र बनाए हुए हैं। साथ ही उन्होने दिल्ली जल बोर्ड को ध्यान रखने के निर्देश दिए है ताकि दिल्ली का कोई भी इलाका पानी से वंचित न रहे । हालांकि उन्होंने दिल्ली के सेंट्रल और उत्तरी दिल्ली पर थोड़ा प्रभाव पडने की आशंका जताई ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here