अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आखिरी दिन:आज श्रीनगर में खीर भवानी मंदिर में पूजा की,

विकास परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे

श्रीनगर के खीर भवानी मंदिर में पूजा करते गृह मंत्री अमित शाह।

जम्मू-कश्मीर के तीन दिन के दौरे पर गए गृहमंत्री आज अपने दौरे के अंतिम दिन श्रीनगर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां के लोकप्रिय खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने माता की आरती उतारी और मंदिर की परिक्रमा भी लगाई। आज वे श्रीनगर में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

रविवार को शाह ने जम्मू का दौरा किया था। वे मकवाल बॉर्डर पहुंचे और यहां पर लोगों और सैनिकों से बातचीत की। उनके साथ जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा भी थे।

आर्टिकल 370 हटने से नया सफर शुरू हुआ: शाह
अपने दौरे के दूसरे दिन शाह ने जम्मू में रैली को भी संबोधित किया। शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है। अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। अब जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा। मौसम खराब होने के कारण शाह की रैली का स्थान बदला गया है। अब भगवती नगर की जगह उनकी रैली जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में हो रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। हम ऐसी स्थिति बनाने चाहते हैं जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए। आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए निर्माण कार्य शुरू हुए हैं। जम्मू में दो साल के अंदर मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। कल हेलिकॉप्टर पॉलिसी की घोषणा हुई। अब जम्मू के हर जिले में हेलिपैड बनाए जाएंगे।

राज्य में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश
शाह ने मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए जम्मू-कश्मीर के 7 हजार लोगों को नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर देने का ऐलान किया। वहीं प्रदेश में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश आने की जानकारी भी दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेज शुरू करने की बात कही। वहीं उज्जवला योजना समेत मोदी सरकार के डेवलपमेंट प्लान का भी जिक्र किया।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button