उत्पीड़न के विरोध में लखनऊ को कूच करेगा अखिल भारतीय प्रधान संगठन

मुजफ्फरनगर में अखिल भारतीय प्रधान संगठन द्वारा डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है।

मुजफ्फरनगर में अखिल भारतीय प्रधान संगठन द्वारा डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि लगातार ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है। किसी भी कार्यालय या अधिकारी द्वारा उनका मान सम्मान नहीं किया जा रहा इसके विरोध में आज उन्होंने धरना दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री का नाम एवं कार्यालय पर ज्ञापन सौंपते हुए अपने कई मांगे उठाई।

अखिल भारतीय प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सत्येंद्र बालियान ने बताया कि लगातार ग्राम प्रधानों का उत्पीड़न किया जा रहा है जिसे अब सहन नहीं जाएगा। उन्होंने मांग उठाई कि प्रधान ने सभी त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत से पूर्व उप निदेशक पंचायतीराज से अनुमति का प्रावधान किया जाए। बिना शपथ पत्र के जांच ना कराई जाए व झूठी शिकायत मिलने पर शिकायतकर्ता के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई अनिवार्य की जाए। उन्होंने कहा कि पंचायत से जुड़े राजस्व, कर्मी पंचायत कर्मी, आंगनवाड़ी, राशन कोटेदार व प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों की उपस्थिति कार्य प्रमाणन, निलंबन की संस्तुति सहित सभी मामले में पंचायतों को पूर्ण अधिकार दिया जाए। उन्होंने कहा कि जो भी पैसा आता है वह विकास कार्यों के लिए पूरा नहीं होता। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी नहीं होती है तो वे लखनऊ की और कुछ करेंगे और मुख्यमंत्री कार्यालय पर जाकर अपनी बात को रखेंगे।

Related Articles

Back to top button