ललितपुर में गरजे अखिलेश यादव, बीजेपी पर तंज कसते हुए जनता से किए खूब वादे

अखिलेश बोले- सरकार बनी तो किसानों को खाद के लिए लाइन नहीं देंगे लगने

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही सभी पार्टियां जनता से वादे करना शुरू कर दिया है. ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव ने यूपी के ललितपुर में कहा कि आज किसान के सामने कई संकट हैं. उनके खेतो में पानी नहीं है, वह दो फसल नहीं पैदा कर पा रहे हैं. जिसके बाद उन्होंने किसान से वादा किया कि सपा की सरकार बनेगी तो हम सारा इंतजाम कर देगे. कैसे किसान खेतों में दो फसलें पैदा करे.

ललितपुर के किसानों से अखिलेश यादव ने किया वादा

ललितपुर के किसानों से अखिलेश यादव ने कहा कि खाद के लिए उन्हें लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. उन्होंने ये भी कहा कि आज मौसम अचानक बदला है, मौसम कैसा भी हो, लेकिन जनसमर्थन जो दिख रहा है उससे पता चल रहा है कि लखनऊ के लोगों का मौसम बिगड़ गया है. लोगों ने बहुत जुमले सुने, अब उन लोगों का कुछ नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा गरीब लोग बुंदेलखंड महोबा और ललितपुर में हैं. समाजवादी पार्टी ने अपनी सरकार में यहां पैकेट बांटे थे. लोगों के पास खाने को नहीं था. अब एक बार फिर से भूख से निजात दिलाने का काम सपा करेगी.

सपा प्रमुख  ने कहा कि समाजवादी पार्टी के लोगों ने इनको दूध घी वाले पैकेट दिए थे. सहरिया जाति के लोगों ने हमारा स्वागत किया था. आज ये लोग हमें मिले थे. गरीबों को इतनी तकलीफ कभी नहीं मिली, जितनी इस सरकार में मिली. लॉकडाउन के दौरान मजदूर पैदल लौट रहे थे. यूपी में सरकार ने बैरिकेडिंग लगा दी और मजदूरों को आने नहीं दिया. इतना ही नहीं भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जहां गाय बांधी जाती वहां मजदूरों को बांधा गया. हम सरकारी गाड़ियों से मजदूरों को भेजने का काम करते हैं.

अखिलेश यादव ने कहा- खाद के लिए लाइन में नहीं लगने देंगे

पूर्व सीएम ने भाजपा पर हमलावर होते हुए कहा कि सत्ता में बैठे लोग परिवावरवाद की बात करते हैं, जिनके परिवार नहीं होते वह क्या समझेंगे. जो दूसरे का दुख समझे वह योगी होता है. बुंदेलखंड में हवाई अड्डा बनाने की बात कही थी, लेकिन यहां हवाई चप्पल भी नहीं है. उन्होंने कहा कि आपकी गाड़ी और मोटरसाइकिल नहीं चल पा रही, पेट्रोल, डीजल इतना महंगा हो गया है. खाद लेने के लिए लाइन में लगना पड़ता है.

इसके बाद बबुआ ने जनता से अपील करते हुए कहा कि लाइन में लगकर एक एक वोट इनके खिलाफ डालना और इनको हटाना. सपा सरकार किसानों को दो फसल करने का उपाय करेगी. भरोसा दे रहे हैं कि खाद के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा.

Related Articles

Back to top button