दोबारा यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम योगी ने पहली बार अयोध्या का किया दौरा, राम मंदिर के कार्यों का लिया जायजा

दोबारा यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम योगी पहली बार पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी व राम लला का किया दर्शन

अयोध्या: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीत के बाद दोबारा सत्ता में वापसी करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे. अप्रैल महीने की पहली तारीख को योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचकर हनुमानगढ़ी व राम लला का दर्शन किया. राम कथा पार्क के समीप स्थित अस्थाई हेलीपैड पर उतरने के बाद वह सड़क मार्ग से सीधे हनुमानगढ़ी पहुंचे. जहां पर उन्होंने हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई और पूजा-अर्चना की है. इसके साथ ही उन्होंने हनुमानगढ़ी के गद्दी नशीन महंत प्रेमदास समेत अन्य संतों से भी आशीर्वाद लिया.

सरयू तट पर रामनवमी मेले को लेकर किया बैठक

हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला राम जन्म भूमि की ओर रवाना हो गया. वह रामजन्मभूमि में रामलला का दर्शन पूजन करने के साथ ही राम मंदिर निर्माण काम की प्रगति का जायजा भी लिया. इसके बाद सरयू तट स्थित रामकथा संग्रहालय में रामनवमी मेले को लेकर बैठक करेंगे. योगी आदित्यनाथ दूसरी बार यूपी के सीएम बनने के बाद आज पहली बार अयोध्या पहुंचे हैं. अपने पिछले कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ लगभग 50 बार अयोध्या का दौरा कर चुके थे.

दौरे को लेकर प्रशासन ने बड़े स्तर पर की थी तैयारियां

यूपी का दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ के दूसरे शपथ ग्रहण के बाद से ही संभावना जताई जा रही थी कि वह जल्द ही अयोध्या में पूजा-दर्शन कर सकते हैं. जिसके लिए वह शुक्रवार की दोपहर अयोध्या पहुंचे और दर्शन करने के साथ-साथ वहां के संतों का आर्शीवाद भी लिया. सीएम योगी के दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने बड़े स्‍तर पर तैयारियां की हैं. वहीं दोबारा यूपी की कमान संभालने के बाद सीएम योगी आज पहली बार अयोध्या पहुंचे. रामलला के दर्शन के बाद अयोध्या मंडल की बैठक में समीक्षा करेंगे. अपने पहले कार्यकाल के दौरान योगी लगभग 50 बार अयोध्या दर्शन के लिए पहुंचे थे. रामजन्मभूमि व हनुमानगढ़ी के दर्शन पूजन करेंगे. इसके बाद सीएम योगी अयोध्या मंडल समीक्षा बैठक में शिरकत भी करेंगे.

संचारी रोग नियंत्रण अभियान की करेंगे शुरुआत

सीएम योगी रात में देवीपाटन मंडल में आराम करने के बाद अप्रैल की दूसरे दिन यानी 2 को रामलला के जन्मोत्सव व चैत्र रामनवमी मेला को लेकर के अयोध्या में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद सीएम योगी बलरामपुर और फिर वहां से सिद्धार्थनगर जाएंगे, जहां वह संचारी रोग नियत्रंण अभियान की शुरूआत करेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने लखनऊ में अपने काफिले की सुरक्षित रवानगी के लिए रोके गए सामान्य यातायात में फंसी एक एंबुलेंस को अपनी गाड़ी रोककर जाने का रास्ता भी दिया.

Related Articles

Back to top button