यूपी के बस्ती में गायों की मौत, अधिकारी ने सफाईकर्मी से कहा, खा क्यों नही लेते!

0
128

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) गौरक्षण(Cow-Preservation) को लेकर काफी गंभीर हैं। गौ-संरक्षण के लिए बड़े पैमाने पर गौ संरक्षण(Cow-Preservation) केन्द्र खोले जा रहे हैं, जिससे गौ वंशों का संरक्षण हो सके। लेकिन बीते सोमवार गोरखपुर में ऐसे ही गौसंरक्षण(Cow-Preservation) की एक गौशाला कब्रगाह बन गई।

गोरखपुर से सटे बस्ती जनपद के रूधौली ब्लाक के बडहा गौ शाला(Cow Stable) में सोमवार कई गायों की मृत्यु हुई। गौशाला में तौनात सफाईकर्मी विजयसेन पटवा ने एडीओ राजेश पाण्डेय को फोन कर बताया कि गौशाला में दो गायों(Cows) की मौत हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ गायों के बीमार होने की भी सूचना दी। जिसपर एडीओ राजेश पाण्डेय सफाई कर्मी विजयसेन पर भड़क गए और सफाई कर्मी को गाली देते हुए व्यव्स्था करने की बात कही। इसके साथ ही एडीओ ने सफाई कर्मी से कहा कि मौका अच्छा है, अगर जानवर(Cow) खाने लायक है तो खा लो। उनकी इस बात पर सफाईकर्मी ने कहा कि पितरपख चल रहा है मैं अपने पिता को पानी दे रहा हूं मांस-मछली का सेवन नहीं करता हूं।

मृत गाय खाने की रिकॉर्डिंग हुई वायरल

सफाई कर्मी विजयसेन पटवा ने एडीओ से बातचीत की रिकार्डिंग कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। उनकी इस रिकॉर्डिंग पर हियुवा के जिलाध्यक्ष अज्जू हिन्दुतानी ने कहा कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। सफाई कर्मी से गाय को खाने की बात कह उन्होंने करोड़ो हिन्दुओं की आस्था को अप्मानित किया है। उन्होंने कहा कि उस अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं सीडीओ अरविन्द कुमार पाण्डेय का कहना है की आडियो में एडीओ का जो बयान दिख रहा है वह अनुशासनहीनता की प्राकाष्ठा है। साथ ही अरविन्द कुमार ने एडीओ को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने की जानकारी दी।

सुरक्षाकर्मी पर भी हो सकती है कार्यवाई

गौरतलब है कि इस मामले में सफाई कर्मी की भी जांच की जा रही है। बिना उच्चाधिकारियों को बताए इस प्रकार से यह कार्रवाई भी सरकारी सेवक के आचार संहिता के अनुकूल नहीं है। ऐसे में अगर कोई बात सामने आती है तो उसे मुख्यालय के संज्ञान में लाया जाएगा। दोषी पाए जाने पर सफाईकर्मी पर भी कार्यवाई होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here