चुनावी राजनीति में उतरा पहला ठाकरे

0
76

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी चुनाव लड़ेंगे। ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र के वर्ली विधानसभा सीट से लड़ेंगे। शुक्रवार शाम शिवसेना के वरिष्ठ नेता अनिल परब ने वर्ली से पार्टी पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में बैठक के दौरान इसकी घोषणा की।

25 साल के आदित्य ठाकरे इस महीने की शुरुआत में जन आशीर्वाद यात्रा पर थे। इस यात्रा से उन्होंने युवा वोटर समेत कई लोगों को अपने साथ जोड़ा था। जानकारी के अनुसार आदित्य ठाकरे मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार शिवसेना चुनावों में बिना किसी चेहरे के उतरती है। हालांकि अब पार्टी ने रणनीति बदलने का फैसला किया है। इसी के साथ आदित्य को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से शिवसेना का उनके सहयोगी पार्टी बीजेपी से टकराव तय है। बीजेपी पहले ही साफ कर चुकी है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बीजेपी चुनेगी। महाराष्ट्र में इस समय बीजेपी और शिवसेना की गठबंधन सरकार है।

गठबंधन टूटने की भी संभावना

गौरतलब है कि पिछले 30 सालों से सहयोगी रहे बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में पिछले कुछ समय से अनबन चल रही है। हालाँकि 2019 के लोकसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन अब इस अनबन के चलते गठबंधन टूटने की भी संभावना बन रही है। शिवसेना की आदित्य ठाकरे को मुख्य रोल देने की चाह दोनों पार्टियों के बीच सीट-शेयरिंग को लेकर टकराव बढ़ा सकती है। इसी के चलते दोनों पार्टियों का गठबंधन टूटने की आशंका बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here