किंग्स इलेवन पंजाब का एक ऐसा बल्लेबाज जिसके आगे अच्छे अच्छे गेंदबाज खो बैठते हैं अपनी लय !

आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत 19 सितंबर से शुरू होने जा रही है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होना है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसे प्लेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने आईपीएल में इतना कमाल का प्रदर्शन किया है कि कई गेंदबाज तो अपने सपने में भी नहीं चाहते कि यह प्लेयर उनकी गेंद की बुरी तरह से पिटाई कर दे। ये ऐसा बल्लेबाज़ है जो अगर टिक जाए तो अच्छे अच्छे गेंदबाज़ो की ले खराब हो जाती है। इस प्लेयर का नाम है क्रिस गेल। क्रिस गेल एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और बॉल को हिट करके खेलना ज्यादा पसंद करते हैं।

ऐसे में इस बार के आईपीएल में क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे। जिनका साथ देंगे भारतीय के एल राहुल । किंग्स इलेवन पंजाब की अगर सबसे मजबूत जोड़ी की बात की जाए या फिर इस समय आईपीएल की सबसे स्ट्रांग ओपनिंग जोड़ी देखी जाए तो वह क्रिस गेल और केएल राहुल की ही है। यह दोनों अगर पिच पर टिक जाएं तो बड़े से बड़ा लक्ष्य छोटा दिखने लगता है। दोनों ही खिलाड़ी तेज शॉट खेलना जानते हैं और इनकी गेंद ज्यादातर दर्शकदीरगाह में ही नज़र आती है।

क्रिस गेल कितने खतरनाक है इस बात का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि आईपीएल में सबसे ज्यादा इंडिविजुअल हाईएस्ट स्कोर अगर किसी का है तो वह इस खिलाड़ी का है। क्रिस गेल ने 175 रन की धमाकेदार पारी खेली हुई है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर क्रिस गेल पिच पर टिक जाते हैं तो उनको आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए बेहद मुश्किल हो जाता है और वह लंबे लंबे छक्के मारना भी बखूबी जानते हैं।

अब इस बार के आईपीएल में देखना होगा की क्रिस गेले किस तरह का प्रदर्शन कर के दिखाएंगे। क्योकि किंग्स एलेवेन पंजाब के फंस को इस खिलाड़ी से बहुत उम्मीद है। अगर ये बल्लेबाज़ चलता है तो अकेले दम पर टीम को जिताने में भी सक्षम है।

Related Articles

Back to top button