एक गांव में 70 लोग रहस्यमयी बुखार की चपेट में, 19 में डेंगू की पुष्टि

रुड़की. गाधारौना गांव में संदिग्ध बुखार और डेंगू के प्रकोप से लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. गांव में 70 से ज़्यादा लोग रहस्यमयी बुखार की चपेट में हैं जबकि 19 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है. इधर, स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है और दावा किया जा रहा है कि आशा कार्यकर्ताओं की तीन टीमें घर घर जाकर कीटनाशक दवा का छिड़काव करने के लिए तैनात कर दी गई हैं. लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि विभाग के अभियान कागज़ी ही हैं. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि पूरे गांव पर टीमें लगातार निगरानी बनाए हुए हैं. पीड़ितों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं.

कोरोना का प्रकोप कम होते ही अब डेंगू का डर लोगों को सता रहा है. रुड़की के लंढोरा क्षेत्र के गाधारौना गांव में एक संदिग्ध बुखार और डेंगू ने अपने पैर पसार लिये हैं. गाधारोना में 70 से ज़्यादा लोगों के बुखार की चपेट में आने के बाद से ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है. ग्रामीणों का कहना है कि पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में जांच करने पहुंची थी, जिसमें 19 लोगो में डेंगू की पुष्टि हुई. ग्रामीणों ने विभाग पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं

ग्रामीणों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग का अभियान कागजों में चल रहा है जबकि नगर से लेकर देहात में मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियां रोकने के लिए ठोस इंतजाम नहीं हैं. कीटनाशकों का छिड़काव तक नहीं हो रहा. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में आकर लोगों की जांच करेगी, तो डेंगू के और मरीज़ निकलेंगे. इधर, लंढौरा स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी अमित डाबरा का कहना है कि गांव में आशा कार्यकर्ताओं की टीम घर घर जाकर कीटनाशक दवाई का छिड़काव कर रही है ताकि लोग सन्दिग्ध बुखार से बच सकें.

Related Articles

Back to top button