यूपी की योगी सरकार न्यू ईयर IAS अफसरों को देगी तोहफे, होंगे ताबड़तोड़ प्रमोशन

योगी सरकार IAS अफसरों को साल 2022 में देगी बड़ा तोहफा, जानिए क्या

लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने न्यू ईयर पर सौ से अधिक आईएएस अफसरों को प्रमोशन का गिफ्ट देने के लिए तैयारी कर रही है. इसके लिए विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक भी कराने की जोरों पर है.कमेटी की प्रस्तावित बैठक में पदोन्नत अधिकारियों के नामों पर मुहर लगेगी. वहीँ प्रमोशन के बाद यह माना जा रहा है कि इन अफसरों को नई तैनाती मिलेगी. नियुक्ति विभाग ने 27 और 28 दिसंबर को डीपीसी से थोड़ा समय मांगा है. ऐसे में प्रमोशन होने के बाद जनवरी में तैनाती को लेकर आदेश जारी कर दिया जाएगा.

 इन बैच के अफसरों के होंगे प्रमोशन

बता दें राज्य सरकार आईएएस अफसरों के प्रमोशन का काम विधानसभाचुनाव की अधिसूचना से पहले ख़त्म कर लेना चाहती है. वहीं, यूपी में होने वाले 2022 विधानसभा चुनाव से पहले कई पुलिस अधिकारियों को जोन से लेकर जिला स्तर तक स्थानांतरित करने की भी तैयारी पूरी हो चुकी है.  वहीँ विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक में साल 2008, 2004 और 1997 बैच के आईपीएस अधिकारियों के प्रमोशन पर विचार किया जा रहा है.

इस बैच के इन अफसरों को इस पद पर किया जाएगा प्रमोट

सन 1997 बैच के महेंद्र प्रसाद अग्रवाल, डा. शन्मुगा सुंदरम एमके, डा. हरिओम और कामिनी चौहान रतन को सचिव से प्रमुख सचिव के पद पर पदोन्नति दी जानी है. 2004 बैच के तीन आईपीएस अधिकारी डीआईजी से आईजी के पद पर प्रमोट होंगे. इसमें डीआईजी लव कुमार, डीआईजी डॉ प्रीतदार सिंह और चंद्र प्रकाश द्वितीय हैं. वहीं 2006 बैच के कौशल राज शर्मा, जुहेर बिन सगीर, सेल्वा कुमारी जे, डा. सारिका मोहन,  प्रांजल यादव, डा. हृषिकेश भास्कर यशोद, राजेंद्र प्रताप सिंह, राजेंद्र प्रसाद, राजेंद्र प्रताप पांडेय, अभिषेक प्रकाश, अब्बास रिजवी,  शाहिद मंजर और शकुंतला गौतम का विशेष सचिव से सचिव पद के लिए प्रमोशन किया जाएगा.

वहीँ साल 2008 बैच के लगभग 20 अधिकारियों को एसपी से डीआईजी के पद पर प्रमोट किया जाएगा. इसके साथ ही 14 आईपीएस अफसरों के सेलेक्शन ग्रेड देने पर भी यूपी सरकार विचार कर कर रही है. इसके अलावा, 2009 बैच के 39 आईएएस अफसरों को जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड से सेलेक्शन ग्रेड दिया जाएगा. वहीं 2013 बैच के 31 अफसरों को सीनियर टाइम स्केल से जूनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ग्रेड पे पर प्रमोशन मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button