श्री कृष्ण का अवतार हैं योगी आदित्यनाथ – केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

Uttar Pradesh; केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रशंसा की है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने योगी आदित्यनाथ की तुलना भगवान कृष्ण से की है जो “बुराई को खत्म करने के लिए पृथ्वी पर आए”थे । गडकरी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्धघाटन करने हेतु उत्तरप्रदेश में उपस्थित थे।

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज में व्याप्त कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों से लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। देश की जनता की ओर से और व्यक्तिगत हैसियत से मैं उन्हें उनके द्वारा उठाए गए कदमों के लिए बधाई देता हूं।”

नितिन ने बातचीत में बताया है की उनकी पत्नी ने उनसे उत्तरप्रदेश के हाल के बारे में पूछा तब उन्होंने उन्हे बताया की, अपराध पर लगाम लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा पिछले छह वर्षों में कई उपाय किए गए हैं। मुझे महाकाव्य भगवत गीता के बारे में बताया जिसमें भगवान ने कहा है कि जब भी अन्याय होगा, वे अवतार लेंगे और बुराई को समाप्त करेंगे। “जैसे भगवान कृष्ण ने किया, वैसे ही योगी जी भी सज्जन लोगों की रक्षा के लिए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने घटिया रवैया रखने वाले और समाज के लिए खतरनाक लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं।

यूपी में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सख्त कार्रवाई और माफियाओं और गलत काम करने वालों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर से तोडऩे की खबरें अक्सर सूबे में आती हैं। इस संबंध में कड़े उपायों ने सीएम आदित्यनाथ को “बुलडोजर बाबा” का उपनाम दिया है। गडकरी ने कहा कि यूपी की बदलती तस्वीर और जिस तरह से निवेश आ रहा है, उसे देखते हुए मुझे विश्वास है कि योगी जी के नेतृत्व में यूपी निश्चित रूप से एक खुशहाल और समृद्ध राज्य बनेगा. उन्होंने कहा कि यूपी में सड़कों के विकास से राज्य में गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी दूर होगी, उन्होंने कहा कि ऑटोमोबाइल उद्योग को यूपी में लाने की जरूरत है ताकि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिले।

Related Articles

Back to top button