X से Twitter: पुराना यूआरएल जल्द ही हो जाएगा बंद

अब कई आईफोन उपयोगकर्ताओं के फोन में एक्स का यूआरएल X.com दिखा रहा है, लेकिन एंड्रॉयड फोन उपयोगकर्ताओं को उनका पूर्ववर्ती यूआरएल, यानी twitter.com पर ही पुनःनिर्देशित किया जा रहा है। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।

एलन मस्क के स्वामित्व वाले एक्स (X), जिसका नाम पहले Twitter था, बहुत बदलाव देख रहा है। पिछले महीने, एलन मस्क ने ट्विटर की पुरनी चिड़िया को हमेशा के लिए हटाया और X का लोगो बदल दिया। एलन मस्क ने उसके बाद कई और बदलाव किए। ट्विटर डोमेन अब आगे है। एलन मस्क Twitter.com को X.com में बदलना चाहते हैं, जो पहले आईओएस ऐप से शुरू हुआ था।

दवर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन यूजर्स का यूआरएल अब X.com पर दिखा रहा है, लेकिन एंड्रॉयड फोन यूजर्स को उनके पुराने यूआरएल, twitter.com पर ही रीडायरेक्ट किया जा रहा है। जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा हो सकती है।
एलन मस्क ने पहले X.com को Twitter पर पुनःनिर्देशित किया था। इसके अलावा, ट्विटर ब्लू अभी भी पेड सेवा कहलाता है, लेकिन ट्वीट अब पोस्ट कहलाता है। X ने हाल ही में एक रेवेन्यू प्रोग्राम भी शुरू किया है जिसके तहत ब्लू टिक सब्सक्राइबर्स को विज्ञापनों के बदले धन मिलता है।

X जल्द ही वीडियो और वॉयस कॉल प्रदान करेगा। X यूजर्स भी नए फीचर के आने के बाद व्हाट्सएप की तरह कॉलिंग कर सकेंगे। X में कॉलिंग फीचर आने के बाद, ये भी उन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कैटेगरी में शामिल हो जाएगा, जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक।

Related Articles

Back to top button