बागपत: अधिकारियों के सामने उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

बागपत: जहां एक और कोरोनावायरस के चलते पूरे जनपद को सील करते हुए रेड जोन घोषित किया गया है। प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों द्वारा लोगों से बार-बार अपील की जा रही है कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में करें। चाहे फिर वह आवश्यक सामान की खरीदारी के समय की बात हो या फिर बैंक से पैसा निकालते समय। इसके बावजूद लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना के बराबर ही किया जा रहा है।

इसकी एक बानगी सोमवार को बड़ौत तहसील में दिखाई दी, जहां पर सैकड़ों की तादाद में महिलाएं एकत्रित होकर एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गई। इन महिलाओं का आरोप था कि उनके राशन कार्ड नहीं बने हुए हैं जिस कारण उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। जबकि अधिकारियों द्वारा उनके नाम कई बार दर्ज किए जा चुके हैं ताकि उन्हें राशन दिया जा सके। इसके बावजूद अभी तक उन्हें राशन नहीं मिल रहा है जिस कारण उन्हें लॉक डाउन के दौरान काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान महिलाओं को ना तो सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह थी और ना ही किसी कार्रवाई का डर। मामला अधिक बिगड़ता देख तहसील में मौजूद अधिकारियों ने पुलिस को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं को किसी तरह कतारबद्ध कराते हुए सोशल डिस्टेंसिंग कराई और फिर उन सभी को आश्वस्त किया कि उन्हें राशन अवश्य दिलाया जाएगा। घंटों तक तहसील में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ने के बाद यह महिलाएं अधिकारियों को कोसते हुए वापस अपने घरों को लौट गई।

Related Articles

Back to top button