उत्तर प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू।

उत्तर प्रदेश: यूपी विधानसभा का चार दिवसीय शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने वाला है।यूपी विधानसभा का यह सत्र खास होने वाला है क्योंकि इस बार सत्र की शुरुआत कुछ नए नियमों के साथ होगा।

नए नियमों के अनुसार सदन में नेताओं को मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं होगी।इसके साथ ही सदन में अब झंडा और बैनर ले जाने की भी इजाजत नहीं होगी। विधानसभा नये नियमों से संचालित होगी। 65 साल बाद विधानसभा सत्र का संचालन नये नियमों से होगा।विधायकों को विधानसभा भवन में झंडे, बैनर और मोबाइल ले जाने की इजाजत नहीं होगी। विधानसभा के अंदर दस्तावेज फाड़ने की इजाजत नहीं होगी।

महिला सदस्यों को बोलने के लिए विशेष प्राथमिकता मिलेगी। यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कई महत्वपूर्ण विधायक भी विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शामिल होंगे। मुझे उम्मीद है कि सदन की कार्यवाही उचित तरीके से चलेगी। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य क्या पढ़ने को मजबूर हैं।

सदन में विधानसभा के पूर्व सदस्यों के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, अभी बैठक है, उसके बाद सत्र शुरू होगा। हमारी सरकार राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है।विपक्ष के पास कहने को कुछ नहीं है, वे हताश हैं।समाजवादी पार्टी ने राज्य विधानसभा में लागू होने वाले कुछ नए नियमों का विरोध किया है।

विधानसभा बुलाने से पहले अखिलेश यादव ने सपा विधायकों की बैठक बुलाई।राज्य में खराब कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी का आरोप लगाते हुए विधायक विरोध स्वरूप काले कपड़े पहने नजर आए।

Related Articles

Back to top button