राजू श्रीवास्तव क्यों पहुंचे थे कटघरे में?

राजू ने कैसे किया था अदालत में भी मजाक ।

 

बीते कुछ दिनों से हमारे देश के एक सबसे बड़े कलाकार राजू श्रीवास्तव दिल्ली के एआईआईएमएस (AIIMS) हस्पताल में भर्ती थे । कई कोशिशों के बाद भी डॉक्टर्स उन्हें बचा नहीं सके, और इसी के चलते आज उनका निधन हो गया । राजू श्रीवास्तव कॉमेडी के किंग थे । कॉमेडी सर्कस से अपने जीवन का संघर्ष शुरू कर उन्होंने बहुत उपलप्धियां हासिल की थी। एक महीने से भी ऊपर बीता समय सभी फंस के लिए बहुत ही कठिन व गंभीर था । राजू श्रीवास्तव का वापिस से ठीक होकर हसी के कार्यक्रम को जारी रखना सबकी मनोकामना थी ।

 

हर तरफ राजू के निधन का शोक मनाया जा रहा है । कुछ उनके पुराने किस्सो को याद कर रहे है तो कुछ उनके निधन का अभी में विश्वास नहीं कर पा रहे है ।

 

इस में ही एक किस्सा उनका कटघरे से जुड़ा हुआ है ।

राजू को स्टैंड अप कॉमेडी के साथ साथ क्रिकेट भी काफी पसंद था । रजत शर्मा के शो आपकी अदालत से जब राजू श्रीवास्तव को निमंत्रण दिया गया था अतिथि के रूप में आने के लिए तब वहां रजत शर्मा ने उनसे उस दौरान चलने वाले एशिया कप के बारे में सवाल पूछा था । रजत शर्मा का सवाल कुछ इस प्रकार था की राजू आपका क्या मानना हैं एशिया कप के लिए हुए भारत और श्रीलंका की प्रतियोगियता के बारे में ?

तो इस पर राजू ने मजाक में कहा कि मुझे ये लगता है की गलती किसकी भी नहीं भगवान हनुमान की है ।

उनके हिसाब से जब रामायण के दौर में बजरंबली माता सीता को लेने श्रीलंका गए थे और रावण ने उन्हें दंड के तौर पर उनकी पूछ पर आग लगा दी थी तब हनुमान जी को पूरी लंका का अच्छे से दहन करना चाहिए था। अगर भगवान हनुमान अच्छे से दहन करके आते तो आज श्रीलंका से इस तरह लड़ना नहीं पड़ता । लंका दहन के वक्त बचे कूचे सात आठ लोगो के वंश के चिराग आज भारतीय क्रिकेट टीम के साथ मुकाबला कर रही है । तो कसूर खिलाड़ियों का नहीं भगवान हनुमान का है ।

Related Articles

Back to top button