राजू श्रीवास्तव को “गजोधर भैया” के नाम से क्यों पुकारा जाता था !

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का जब भी नाम आता है तो लोगों के सामने उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा आ जाता है.

राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) का जब भी नाम आता है तो लोगों के सामने उनका मुस्कुराता हुआ चेहरा आ जाता है. राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 में हुआ था.राजू के पिता मशहूर कवि थे जबकि वो बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे.

अपने सपनों को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव जब मुंबई पहुंचे तो उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा. यहां तक कि जब एक वक्त बाद राजू को पैसों की तंगी होने लगी तो उन्होंने मुंबई में ऑटो भी चलाया.

गुजरते दिन के साथ राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) के पास जब पैसों की कमी होने लगी तो उन्होंने ऑटो चलाना शुरू कर दिया. इसी दौरान ऑटो चलाते वक्त राजू की किस्मत बदली और उन्हें एक कॉमेडी शो में ब्रेक मिल गया. राजू श्रीवास्तव ने दूरदर्शन के ‘टी टाइम मनोरंजन में भी काम किया लेकिन शोहरत ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ से मिली.

इस ‘द ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज’ में राजू श्रीवास्तव ‘गजोधर भैया’ बनकर ऐसे चमके इस शो की ट्रॉफी अपने नाम की और कॉमेडी किंग बन गए. इस शो के बाद राजू श्रीवास्तव ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

राजू श्रीवास्तव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वो मुंबई, अपने करियर की शुरुआत में आए थे तो उस वक्त लोग कॉमेडी को ज्यादा तवज्जो नहीं देते थे. उस दौरान बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी लिवर साहब को देखकर साहस मिलता था. उस वक्त उन्हें कॉमेडी शो करने के महज 50 रुपये मिलते थे.

Related Articles

Back to top button